Move to Jagran APP

Board exam in Kashmir: कश्मीर में अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से होंगी बोर्ड परीक्षाएं

परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लगाई जाएगी। परीक्षा की पवित्रता बनाए रखने और सार्वजनिक हस्तक्षेप से बचने के लिए पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 01:27 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 01:27 PM (IST)
Board exam in Kashmir: कश्मीर में अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से होंगी बोर्ड परीक्षाएं
Board exam in Kashmir: कश्मीर में अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से होंगी बोर्ड परीक्षाएं

जम्मू, जागरण संवाददाता। कश्मीर की 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाओं के सुचारु रूप से संचालन और जम्मू संभाग के विंटर जोन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने घोषणा की कि यहां बोर्ड परीक्षाएं अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होगी। उन्होंने इसके लिए बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (बीओएसई) की अध्यक्षा वीणा रैना को परीक्षाओं के संचालन के लिए विस्तृत योजना बनाने के निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

सलाहकार ने बीओएसई अधिकारियों को पुलिस और नागरिक प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश जारी करने के लिए कहा ताकि परीक्षा को सुचारु रूप से संचालित किया जा सके। बोर्ड अध्यक्ष ने संदेशों के प्रसारण के लिए जिला अधिकारियों की मोबाइल फोन सेवाओं की बहाली के लिए सलाहकार से अनुरोध किया। सलाहकार ने उन सभी अधिकारियों की सूची मांगी, जिनके फोन नंबर बहाल किए जाने हैं।

पेपर लीक से बचने के लिए डेट शीट, क्लास और डेट के अनुसार संबंधित थानों से गोपनीय सामग्री प्राप्त करने के लिए जल्द ही सुपरवाइजरी स्टाफ को निर्देश जारी किए जाएंगे। अधीक्षक परीक्षा पुलिस थानों में सीलबंद उत्तर पुस्तिका और पैकेट जमा करेंगे। बाद में बीओएसई स्टाफ इसे एकत्र करेगा।

बैठक में कहा गया कि सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लगाई जाएगी। परीक्षा की पवित्रता बनाए रखने और सार्वजनिक हस्तक्षेप से बचने के लिए पुलिस जवानों की तैनाती की जाएगी। पुलिस विभाग परीक्षा के दौरान आवश्यक संदेशों के संचार और प्रसारण की सुविधा भी प्रदान करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.