Move to Jagran APP

गृहमंत्री के दौरे में खलल डालने को ऊधमपुर में किए गए थे धमाके, पाकिस्तान में बैठे हैंडलर ने दिए थे निर्देश

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि इन धमाकों को पाकिस्तान में बैठक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मोहम्मद अमीनन भट्ट उर्फ कुबेब के कहने पर एक पूर्व आतंकी मोहम्मद असलम शेख ने अंजाम दिया था।मोहम्मद असलम शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Lokesh Chandra MishraPublished: Sun, 02 Oct 2022 07:40 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 07:40 PM (IST)
गृहमंत्री के दौरे में खलल डालने को ऊधमपुर में किए गए थे धमाके, पाकिस्तान में बैठे हैंडलर ने दिए थे निर्देश
मोहम्मद असलम शेख की निशानदेही पर दो स्टिकी बम, तीन आइईडी और दो टाइमर बरामद किए गए हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता : पुलिस ने ऊधमपुर में दोमेल और बस स्टैंड में दो बसों में 28 रात और 29 की सुबह हुए बम धमाकों के मामले को सुलझा लेने का दावा किया है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि इन धमाकों को पाकिस्तान में बैठक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर मोहम्मद अमीनन भट्ट उर्फ कुबेब के कहने पर एक पूर्व आतंकी मोहम्मद असलम शेख ने अंजाम दिया था।

loksabha election banner

मोहम्मद असलम शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी निशानदेही पर दो स्टिकी बम, तीन आइईडी और दो टाइमर बरामद किए गए हैं। लश्कर ने इस धमाकों को प्रदेश में होने वाले गृहमंत्री अमित को देखते हुए अंजाम दिया है। आतंकी गृह मंत्री के दौरे में खलल डालने की फिराक में हैं।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि अब तक की पूछताछ में पूर्व आतंकी मोहम्मद असलम शेख निवासी बसतगढ़, जिला ऊधमपुर ने बताया कि इंटरनेट मीडिया के जरिये पाकिस्तान में बैठक लश्कर के कमांडर ने उसे ऊधमपुर में धमाके करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। इसके एवज में उसे रुपये दिए गए। कुबेब ने उसे कहा था कि ड्रोन के जरिए जिला कठुआ के दयालाचक्क में अंतर राष्ट्रीय सीमा के पास हथियार गिराए जाएंगे। 23 सितंबर को वह दयालचक्क में ड्रोन द्वारा फेंके गए हथियारों को लेकर आया था। इस खेप में कुल सात स्टिकी बम व आइईडी थे। 24 सितंबर को वह इन हथियारों को लेकर बसंतगढ़ में अपने घर पर आया था।

जिस बस में धमका हुआ, उसी में सवार होकर आया था असलम

असलम शेख 28 सितंबर को रामनगर से ऊधमपुर में उसी बस में सवार होकर आया था जिसमें उसने धमाका किया था। ऊधमपुर बस स्टैंड में उतरते समय उसने बस में स्टिकी बम लगा दिया था, जिसमें उसने सात घंटे का टाइमर लगाया था। रात 10:30 बजे बस में धमाका हो गया था। बस स्टैंड से वह सीधे दोमेल में गया और वहां खड़ी एक अन्य बस में 14 घंटे का टाइमर लगा कर स्टिकी बम लगा दिया था, जिसमें 29 सितंबर की सुबह धमाका हुआ था। इन धमाकों के बाद पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को पकड़ा था। जिनमें मोहम्मद अमीन शेख भी शामिल था। गहनता से पूछताछ करने पर वह टूट गया और उसने धमाका करने की बात को कबूला था। जिसके उसके खुलासे से हथियार बरामद कर लिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.