जम्मू, जागरण संवाददाता : प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने 14 अप्रैल को आ रही डॉ. भीम राव अंबेडकर की जयंती को समरसता दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है। भारत के संविधान रचेता डॉ. अंबेडकर की जयंती पर भाजपा प्रदेश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। भाजपा ने कहा है कि बाबा साहेब का व्यक्तित्व काफी बड़ा था और उनका सम्मान केवल एक समुदाय तक सीमित नहीं कर सकता, इसलिए भाजपा ने उनकी जयंती को समरस्ता दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है ताकि समाज का हर वर्ग इसमें शामिल रहे।

पूर्व एमएलसी व भाजपा के प्रदेश महासचिव एडवोकेट विबोध गुप्ता ने पूर्व मंत्री प्रिया सेठी व प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. प्रदीप की मौजूदगी में बुधवार को त्रिकुटा नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि समरसता दिवस की पूर्व संध्या पर भाजपा कार्यकर्ता डॉ. अंबेडकर की सभी प्रतिमाओं को साफ करके रोशन करेंगे और समरस्ता दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस दिन भाजपा कार्यकर्ता विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविर आयोजित करेंगे और कई सेमीनार आयोजित होंगे जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे।

प्रिया सेठी ने इस मौके पर आम लोगों से भी डॉ. अंबेडकर जयंती को पूरे उत्साह के साथ मनाने की अपील करते हुए कहा कि डॉ. साहेब ने संविधान में देश के हर नागरिक के अधिकारों का संरक्षण किया और समाज के निम्न वर्ग का विशेष ध्यान रखा। इस मौके पर उन्होंने गत दिवस मनाए गए भाजपा स्थापना के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्साह की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस दिन पांच हजार से अधिक बूथ अध्यक्षों के घर पर पार्टी का झंडा फहराया गया।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021