Move to Jagran APP

5 अगस्त को यादगार बनाने में जुटी भाजपा; हाईकमान को भेजा, PM या गृहमंत्री की वर्चुअल रैली का प्रस्ताव

भाजपा ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर में पंचायत स्तर पर दिन को तिरंगे फहराने व रात को दीपकमाला करने की तैयारी कर रखी है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 01:10 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 01:10 PM (IST)
5 अगस्त को यादगार बनाने में जुटी भाजपा; हाईकमान को भेजा, PM या गृहमंत्री की वर्चुअल रैली का प्रस्ताव
5 अगस्त को यादगार बनाने में जुटी भाजपा; हाईकमान को भेजा, PM या गृहमंत्री की वर्चुअल रैली का प्रस्ताव

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर में पांच अगस्त को अनुच्छेद 370, 35 ए के हटाए जाने का एक साल पूरा होने को यादगार बनाने के लिए प्रदेश भाजपा ने सारी ताकत झौंक दी है। कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए पार्टी की छह कमेटियां मैदान में है।

loksabha election banner

पांच अगस्त का संदेश देश में घर घर तक पहुंचे, इसके लिए प्रदेश भाजपा ने पार्टी हाईकमान को जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री या गृहमंत्री की वर्चुअल रैली करवाने का प्रस्ताव भेजा है। अभी तक पार्टी हाईकमान की ओर से इस प्रस्ताव पर स्थिति स्पष्ट नही की गई है। पांच अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री का राम मंदिर निमार्ण का नींव पत्थर रखने का कार्यक्रम भी है। लेकिन यह तय है कि मोदी मंत्रिमंडल का कोई वरिष्ठ मंत्री दिल्ली से वर्चुअल रैली को संबोधित करेगा।

पार्टी ने पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर में पंचायत स्तर पर दिन को तिरंगे फहराने व रात को दीपकमाला करने की तैयारी कर रखी है। ऐसे में जिला इकाईयों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे पांच अगस्त के कार्यक्रमों व उसके बाद बीस तक मनाए जाने वाले पखवाड़े में जिला से लेकर मंडल स्तर तक अधिक से अधिक लोगो को शामिल करें। कार्यक्रमों के आयोजन के दौरान कोरोना संक्रमण से निपटने संबंधी निर्देशों का पूरा पालन किया जा रहा है।

प्रदेश महासचिव डा डीके मन्याल का कहना है कि पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर में बड़े पर्व की तरह मनाया जाएगा। इसकी कामयाबी के लिए प्रदेश भाजपा के 20 विभागों के साथ विशेष रूप से बनाई गई छह कमेटियां भी काम कर रही हैं।

उनकी कोशिश है कि कार्यक्रमों के माध्यम से हर घर तक संदेश पहुंचे। उन्होेने बताया कि बीस अगस्त तक जमीनी सतह पर जन संवाद कार्यक्रम होंगे। जिलों में वक्ता चालीस के करीब कार्यकर्ताओं, लोगों की बैठकों को संबोधित करेंंगे। वहीं मंडल या वार्ड में ऐसी बैठक में बीस के करीब कार्यकर्ता, लोगों को शामिल किया जा सकता है। महासचिव ने बनाया कि एक अगस्त को पार्टी मुख्यालय में हाेने वाली वर्कशाप में इन वक्तों की ट्रैनिंग होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.