Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रदेश प्रधान ने कहा सरकार का यह फैसला लोगों की सुरक्षा के लिए Jammu News

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी कहा था कि भ्रष्ट लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। घाटी के राजनीतिक नेता ही कश्मीर के हालात खराब करने के लिए साजिशें रच रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 03:11 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 03:11 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रदेश प्रधान ने कहा सरकार का यह फैसला लोगों की सुरक्षा के लिए Jammu News
जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रदेश प्रधान ने कहा सरकार का यह फैसला लोगों की सुरक्षा के लिए Jammu News

जम्मू, राज्य ब्यूरो। प्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक में राज्य के हालात पर विचार विमर्श किया गया। राज्य के गृह विभाग की तरफ से बाबा अमरनाथ के श्रद्धालुओं और पर्यटकों को कश्मीर छोड़ देने के आदेश के बाद उत्पन्न स्थिति पर विचार विमर्श करने के लिए प्रदेश प्रधान रवीन्द्र रैना ने कोर ग्रुप की बैठक बुलाई। पार्टी मुख्यालय में करीब दो घंटे तक चली बैठक में सरकारी आदेश के बाद बाबा अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को वापिस भेजने, अफवाहों का बाजार गर्म होने और राजनीतिक हलचल तेज होने सहित उससे जुड़े मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।

loksabha election banner

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए रवीन्द्र रैना ने कहा कि सरकार का आदेश सिर्फ बाबा अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं या पर्यटकों को ही नहीं मानना चाहिए बल्कि आम जनता को भी इसका पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का लगातार प्रयास है कि वह जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ करवाकर यहां वारदातों को अंजाम दे। पिछले कुछ दिनों में जम्मू के पुंछ और कश्मीर के कुपवाड़ा और बारामूला से आत्मघाती दस्ते और आतंकियों को भेजकर यहां पर कोई वारदात को अंजाम दें लेकिन हमें अपने सुरक्षाबलों पर पूरा विश्वास है कि वे पाकिस्तान की इन साजिशों को नाकाम बनाकर लोगों को सुरक्षा देंगे।

उन्होंने कहा कि हम सुरक्षाबलों के साथ हैं। सरकार ने जो भी कदम उठाया है वह हमारी सुरक्षा के लिए है। हमारे यहां जितने अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं वे भी हमारे सुरक्षा के लिए ही हैं। उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी के लोग कश्मीर में भय का माहौल बना रहे हैं। वे भ्रष्ट हैं और उन्होंने लोगों के पैसों को खाया है। जो भी इमानदार लोग हैं, उन्हें कोई भी डर नहीं है। रैना ने कहा कि राज्य में जितने भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं, वे भारत के ही रहने वाले हैं, उन्हें चीन या अन्य देश से नहीं लाया गया है। अगर कश्मीर और लद्दाख के लोग चैन की नींद सोते हैं, तो उसका श्रेय सेना को जाता है न कि नेकां या पीडीपी को।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी कहा था कि भ्रष्ट लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। घाटी के राजनीतिक नेता ही कश्मीर के हालात खराब करने के लिए साजिशें रच रहे हैं। हमारे जवानों ने आतंकी साजिशों को नाकाम बनाया है। सैनिकों ने अपनी जान देकर यहां के लोगों को सुरक्षा दी है और भारत के झंडे को बुलंद रखा है। रैना ने कहा कि आने वाले स्वतंत्रता दिवस पर हर पंचायत, हर वार्ड और हरेक गली मोहल्ले में तिरंगा फहराया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा इस अभियान को सफल करने के लिए पूरे दिलों जान से काम करेगी।

उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में कुछ नेता जो आधी रात को राज्यपाल के दरवाजे खटखटा रहे हैं, उनके दिल में खौफ है। आम कश्मीरी जनता में कोई खौफ नहीं है। अगर किसी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के दर्द को समझा है और उनके जख्मों पर मलहम लगाया है तो अटल बिहारी वाजपेयी के बाद वह नरेंद्र मोदी ही हैं। उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर के लोगों के हित में ही कदम उठाएंगे। उन्होंने राज्यवासियों से मिलकर रहने, शांति बनाए रखने और आधी रात को राज्यपाल के घर पहुंचने वाले राजनीतिज्ञों से सावधान रहने को कहा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.