Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: जिला विकास परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने कश्‍मीर में जारी किया उर्दू में संकल्‍पपत्र

प्रदेश भाजपा ने यह दावा कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव के लिए उर्दू में जारी अपने चुनावी संकल्‍पपत्र में किया। यह चुनावी संकल्‍पपत्र श्रीनगर में भाजपा के पूर्व एमएलसी व महासचिव विबोध गुप्ता ने पार्टी के वरिष्ठ नेता सोफी यूसुफ व दरक्षा अंद्राबी की मौजूदगी में जारी किया।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 06:15 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 07:08 PM (IST)
Jammu Kashmir: जिला विकास परिषद चुनाव के लिए भाजपा ने कश्‍मीर में जारी किया उर्दू में संकल्‍पपत्र
भाजपा ने जिला विकास परिषद चुनाव के लिए उर्दू में चुनावी घोषणा पत्र जारी किया

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रदेश भाजपा ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में 370 हटने से देश में एकजुटता को बढ़ावा मिला है। कश्मीर में पत्थरबाजी के दौर के खात्मे के साथ तेज विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ। देशविरोधी सियासत करने वाले कराह रहे हैं। पार्टी ने कहा है कि अब सुशासन का दौर आया है व  प्रदेश में भ्रष्टाचार को शह देने वालों को अब उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा।

prime article banner

प्रदेश भाजपा ने यह दावा रविवार को कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव के लिए उर्दू में जारी अपने चुनावी संकल्‍पपत्र में किया है। यह चुनावी संकल्‍पपत्र श्रीनगर में भाजपा के पूर्व एमएलसी व महासचिव विबोध गुप्ता ने पार्टी के वरिष्ठ नेता सोफी यूसुफ व दरक्षा अंद्राबी की मौजूदगी में जारी किया। कुछ दिन पहले भाजपा ने जम्मू में अंग्रेजी में अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया था।

पार्टी ने कहा कि 370 के कारण प्रदेश में गुपकार अलायंस बनाने वाली नेशनल कांफ्रेंस की देश विरोधी वोट बैंक की राजनीति को शह मिली। अब बदले हालात में लोगों को नकार अपने घर भरने वाली इन पार्टियों के देशविरोधी मंसूबे कामयाब नहीं होंगे। पार्टी प्रदेश के स्थानीय निवासियों को सरकारी नौकरियों में शत प्रतिशत आरक्षण दिलवाने के साथ दैनिक वेतन भोगियों और कान्ट्रैक्ट पर लगे कर्मचारियों को नियमित करवाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कर्मचारी विरोधी एसआरओ 202 को भी हटावा दिया। उर्दू में जारी भाजपा के संकल्‍पपत्र में अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाए जाने को एक बड़ी उपलब्धि के रूप में पेश करने साथ आतंकवाद के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति की पैरवी की गई है। दावा किया गया है कि कश्मीर में पत्थरबाजी का दौर खत्म होने के बाद अब निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा करने, बेहतर उद्योग नीति बनाने की दिशा में काम हो रहा है। इससे लोगों में नइ उम्मीद पैदा हुई है।

भाजपा ने भ्रष्टाचार व अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया गया है। इसके साथ रोजगार के साधन पैदा करने, जिलों के विकास करने के साथ केंद्र प्रायोजित योजनाओं के जरिये जम्मू-कश्मीर में विकास को तेजी का दावा किया गया है। संकल्‍पपत्र में सभी राज्य वासियों को के साथ इंसाफ, क्षेत्रीय बराबरी, बेहतर बुनियादी सुविधाएं बेहतर सड़कें व पर्यटन को बढ़ावा देने का भी दावा किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.