Move to Jagran APP

'नई आजादी' की खुशी में भाजपा के कार्यक्रम शुरू

खुशी है अनुच्छेद 370 समाप्त होने और जम्मू कश्मीर राज्य के पुनर्गठन का एक साल पूरा होने की। इसी के उपलक्ष्य में बीस अगस्त तक होने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत सोमवार को कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 08:51 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 08:51 AM (IST)
'नई आजादी' की खुशी में भाजपा के कार्यक्रम शुरू
'नई आजादी' की खुशी में भाजपा के कार्यक्रम शुरू

राज्य ब्यूरो, जम्मू: प्रदेश भाजपा ने जम्मू स्थित अपने प्रदेश मुख्यालय को रंग-बिरंगी रोशनी से रोशन कर दिया है। खुशी है अनुच्छेद 370 समाप्त होने और जम्मू कश्मीर राज्य के पुनर्गठन का एक साल पूरा होने की। इसी के उपलक्ष्य में बीस अगस्त तक होने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत सोमवार को कर दी गई है। जिला मुख्यालयों को भी रोशन करने का काम शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को यह काम पूरा हो जाएगा।

loksabha election banner

अनुच्छेद 370 से जम्मू कश्मीर को आजादी और अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के उपलक्ष्य में भाजपा पूरे प्रदेश में दिन में घरों में तिरंगा फहराएगी तो रात को दीये जलाए जाएंगे। इसीलिए सोमवार की शाम को जम्मू शहर के त्रिकुटानगर स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय को रोशन कर दिया है। यह काम प्रदेश भाजपा के कार्यालय सचिव तिलक राज ग़ुप्ता की देखरेख में हुआ। उन्होंने बताया कि पार्टी मुख्यालय को रोशन करने के बाद अब जिला कार्यालयों को रोशन करने का काम हो रहा है। कल के कार्यक्रम पर बैठक आज: पांच अगस्त के कार्यक्रम कामयाब बनाने के लिए भाजपा के संगठन महामंत्री अशोक कौल मंगलवार दोपहर को पार्टी नेताओं से बैठक करेंगे। वह तैयारियों की जानकारी भी लेंगे। जिलों में किए गए प्रबंधों की रिपोर्ट भी ली जाएगी। वहीं, कोरोना संक्रमण को हराकर लौटे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना इस समय गांधीनगर में अपने आवास तक सीमित हैं। मंडल स्तर पर भी तैयारी: प्रदेश भाजपा के कार्यक्रम बीस अगस्त तक चलेंगे। मंडल स्तर पर भी यह तैयारी है। भाजपा के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ भी पांच अगस्त की खुशी को बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारी में है। इस दिन तिरंगा फहराया जाएगा। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर शाम को घरों में दीये जलाए जाएंगे। कार्यालयों व शहर के चौकों को रोशन करने के लिए चीन निर्मित रोशनी की लड़ियां लगाने से परहेज किया गया है। बलिदानियों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: पांच अगस्त को पार्टी मुख्यालय में सुबह तिरंगा फहराने के बाद प्रदेश के शहरों व कस्बों में रोटरी पर दीपमाला लगाने, प्रजा परिषद के आंदोलन के बलिदानियों, सेना, सुरक्षाबलों के शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। साथ ही जिला स्तर पर कार्यक्रमों के साथ जनसंवाद भी होंगे। पखवाड़े भर आयोजन के दौरान प्रजा परिषद के आंदोलन में हिस्सा लेने वाले लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा। फारूक की बातों से अब गुमराह नहीं होंगे कश्मीरी : भाजपा

राज्य ब्यूरो, जम्मू: अनुच्छेद 370 समाप्त होने और जम्मू कश्मीर राज्य के पुनर्गठन का एक वर्ष पूरा होने से पहले लगातार सियासी बयानबाजी कर रहे नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान डॉ. फारूक अब्दुल्ला पर प्रदेश भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा ने कहा है कि फारूक लाख कोशिशें कर लें, लेकिन अब वह कश्मीरियों को गुमराह नहीं कर सकते हैं।

भाजपा प्रवक्ता ब्रिगेडियर अनिल गुप्ता ने आरोप लगाया कि फारूक ने हमेशा अपनी कुर्सी को महत्व दिया। यही कारण है कि जब कश्मीर से कश्मीरी पंडितों को खदेड़ा जा रहा था, तब फारूक मूकदर्शक बने रहे। बाद में उन्होंने इस मुद्दे पर पूर्व राज्यपाल जगमोहन को निशाना बनाया। अगर फारूक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मौलाना मसूद अजहर की रिहाई के इतने ही खिलाफ थे तो उन्होंने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया?

दरअसल, फारूक ने रविवार को वेबिनॉर में कहा था कि जम्मू कश्मीर में 370 हटने के बाद न तो विकास हुआ और न ही आतंकवाद खत्म हुआ। इसे हटाने से पहले किसी से पूछा नहीं गया। उन्होंने मसूद अजहर की रिहाई के मुद्दे पर भी भाजपा को निशाना बनाया था। इस पर ही भाजपा ने उन पर पलटवार किया है। गुप्ता ने कहा कि फारूक अब कश्मीरियों का इस्तेमाल कर सत्ता हासिल करने की कोशिशों में कामयाब नहीं होंगे। उनके जैसे नेताओं की हकीकत जान चुके कश्मीरी अब उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.