Move to Jagran APP

रविन्द्र रैना बाेले कटड़ा बस धमाके में स्टिकी बम का इस्तेमाल संभव, कहा- पुलिस गहरी छानबीन से सामने लाए सच

बस के घायल यात्रियों का भी यही कहना है कि आग लगने से पहले धमाका हुआ था। वहीं जल गई बस की प्रारंभिक जांच करने के बाद अतिरिक्त महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा था कि ऐसा लग नही रहा है कि इस घटना में विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 09:36 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 09:36 AM (IST)
रविन्द्र रैना बाेले कटड़ा बस धमाके में स्टिकी बम का इस्तेमाल संभव, कहा- पुलिस गहरी छानबीन से सामने लाए सच
एनआइए, जम्मू कश्मीर पुलिस व फारेंसिक टीम के साथ मिलकर इस मामले की जांच कर रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूराे : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने कटड़ा केे पास चलती बस में आग लगने के पीछे आतंकी साजिश होने का शक जताते हुए कहा है कि मिल रही जानकारियां से ऐसा लगता है कि स्टिकी बम का इस्तेमाल हुआ है।

loksabha election banner

रविवार को श्रीनगर में मीडिया से बातचीत के दौरान रविन्द्र रैना ने कहा कि मीडिया भी इस मामले में आतंकी साजिश होने का शक जता रहा है। ऐसे में यह जरूरी है कि आग लगने के मामले में गहरी छानबीन कर इस घटना का सच सामने लाया जाए। रैना ने कहा कि प्रदेश में पाकिस्तान की ओर से आतंक का शह देने की कोशिशें को गंभीरता से नाकाम बनाया जाना चाहिए।

श्री माता वैष्णो देवी यात्रा के आधार स्थल कटड़ा की ओर जाते समय संदिग्ध हालात में बस में आग लग जाने के मामले में 4 लोगों की मौत हो गई थी तो 22 लोग घायल हो गए थे। ऐसे में खुफिया एजेंसियां भी आतंक के एंगल से इस घटना की जांच कर रही है। वे भी मान रही है कि स्टिकी बम का इस्तेमाल संभव है। शक जताया जा रहा है कि स्टिकी बम बस के डीजल टैंक के उपर फिट गया था व इसके फटने से बड़ा धमाका हुआ व आग फैल गई।

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार एनआईए इस मामले में आतंक के एंगल पर काम कर रही है। एनआईए टीम काे भी जल गई बस के निरीक्षण के दौरान आरडीएक्स के ट्रेस मिलने की सूचना है। एनआइए, जम्मू कश्मीर पुलिस व फारेंसिक टीम के साथ मिलकर इस मामले की जांच कर रही है।

बस के घायल यात्रियों का भी यही कहना है कि आग लगने से पहले धमाका हुआ था। वहीं जल गई बस की प्रारंभिक जांच करने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा था कि ऐसा लग नही रहा है कि इस घटना में विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ है।

बस में आग लगने के मामलों की कड़ी जांच करने का मुद्दा सभी प्रमुख राजनीतिक दल भी उठा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला के साथ कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा ने भी जोर दिया है कि इस हादसे की असलियत सामने लगाने के लिए कड़ी जांच होना जरूरी है। शर्मा ने कहा है कि यह एक बहुत दुखद हादसा है जिसमें शरारत होने के आसार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.