राज्य ब्यूरो, जम्मू : सोशल साइट पर आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल होने के बाद विवादों में घिरे जम्मू जिले के सीमांत आरएसपुरा के भाजपा विधायक डॉ. गगन भगत पर पार्टी की गाज गिरना लगभग तय है। पार्टी हाईकमान ने इस मामले का कड़ा संज्ञान लिया है।

वीरवार को पार्टी की अनुशासन कमेटी के सामने पेश होकर अपना दामन पाक बताने वाले भाजपा विधायक के खिलाफ सुबूत लेकर उनकी पत्नी मोनिका भी कमेटी के सामने पेश हुई। वहीं वायरल तस्वीरों में विधायक के साथ आपत्तिजनक हालात में दिख रही लड़की के दादा ने भी पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने के बाद विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। ठीक इसी समय महिलाओं के एक दल ने भी पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर विस क्षेत्र में हुई एक हत्या के मामले में विधायक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाए कि इसमें भी गगन भगत का हाथ है। अनुशासन कमेटी को करवाया डेढ़ घंटे इंतजार :

भाजपा विधायक ने अनुशासन कमेटी को डेढ़ घंटे तक इंतजार करवाया। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी की अध्यक्षता वाली अनुशासन कमेटी ने गगन भगत को वीरवार दोपहर तीन बजे पेश होने का समय दिया था। शाम 4.20 बजे तक विधायक के न पहुंचने पर कमेटी ने दिन की कार्रवाई समाप्त करने का फैसला कर लिया। इस बीच, विधायक पार्टी मुख्यालय तो पहुंचने, लेकिन सीधे मीडिया से बात करने पहुंच गए। उनके ठीक साढ़े चार बजे कमेटी के सामने पहुंचने पर कार्रवाई शुरू हुई। कमेटी के अन्य सदस्यों में पार्टी के वरिष्ठ नेता सरदार विरेंद्रजीत ¨सह व एनडी रजवाल शामिल हैं। खुद को निर्दोष बताया :

पार्टी सूत्रों के अनुसार विधायक ने कमेटी को बताया कि लड़की के साथ वायरल फोटो नकली हैं। यह उन्हें बदनाम करने की विपक्ष की साजिश है। लड़की अपने बयान में स्पष्ट कर चुकी है कि उन पर लगाए जा रहे सारे आरोप झूठे हैं। विधायक को उनकी पत्नी द्वारा सौंपे गए फोटो व अन्य कागजात की एक कापी सौंपने के साथ उन्होंने 19 जुलाई को होने वाली कमेटी की दूसरी बैठक में स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा गया। पत्नी भी हुई पेश :

विधायक से पहले उनकी पत्नी मोनिका ने कमेटी के सामने पेश होकर पति के खिलाफ कई फोटो व अन्य सुबूत सौंपे। सूत्रों के अनुसार, मोनिका ने पति पर लगाए जा रहे आरोपों को सही करार देते हुए मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग उठाई। विधायक व उनकी पत्नी में इस समय तलाक का मामला चल रहा है। पत्नी ने कहा कि गुजर बसर के लिए उसे पति की ओर से गुजारे के लिए कोई धन नहीं दिया जा रहा है। लड़की के दादा ने भी मांगा इंसाफ :

विधायक के साथ फोटो में दिखी लड़की के दादा ने पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर आरोप लगाया कि लड़की तीन महीनों से घर से गायब है। उन्होंने भाजपा विधायक पर परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया। वह अनुशासन कमेटी के सदस्य विरेंद्रजीत ¨सह से भी मिले। उन्होंने मीडिया के सामने भी विधायक के आपत्तिजनक फोटो भी पेश किए। विधायक पर लड़की को गायब करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने इंसाफ की मांग की।

-------------------- सरकार गिरने के बाद मुझे फंसाने की साजिश : गगन भगत

राज्य ब्यूरो, जम्मू : भाजपा विधायक डॉ. गगन भगत ने कहा कि सरकार गिरने के बाद उन्हें फंसाने की विपक्ष की साजिश के तहत सोशल साइट पर उनके नकली फोटो वायरल किए गए हैं। इस संबंध में गत सप्ताह राज्य पुलिस के साइबर सेल में भी शिकायत की गई है। भाजपा की अनुशासन कमेटी के सामने पेश होने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए गगन भगत ने कहा कि मेरे खिलाफ गैंग बन गया है। मुझे दिल्ली से भी फोन आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब लड़की कह रही है कि उसका अपहरण नहीं हुआ है तो इस मामले में मीडिया इतना तूल क्यों दे रहा है। लड़की को बदनाम नहीं किया जाए। पत्नी मोनिका के आरोपों पर उन्होंने कहा कि वह उसे हर महीने एक लाख रुपये दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या विधायक चुने जाने के बाद वह कोई डान बन गए हैं जो हत्या या अपहरण जैसे मामले में शामिल होंगे। लगाए जा रहे सभी आरोप आधारहीन व मनगढ़ंत हैं। उन्होंने कहा कि अगर लड़की घर नहीं जाती है तो इसमें वह क्या कर सकते हैं। विधायक ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि उनसे कहा गया था कि वह पांच लाख रुपये दे दें तो मामला रफा दफा किया जा सकता है।

Posted By: Jagran