राज्य ब्यूरो, जम्मू : भाजपा की संगठनात्मक गतिविधियों को तेजी देने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सत शर्मा चार दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को लेह पहुंचे। इस समय राज्य भर में भाजपा के संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया जारी है।

सत शर्मा लेह व कारगिल में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं और सांसद से मुलाकात करेंगे। अनुच्छेद 370 हटने और जम्मू कश्मीर व लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिए जाने के बाद पार्टी ने लद्दाख में अपनी गतिविधियों को तेजी देने की तैयारी की है। चूंकि लद्दाख की संसदीय सीट भी भाजपा के पास है, इसलिए पार्टी के हौसले बुलंद हैं। सत शर्मा ने बताया कि संगठनात्मक चुनाव के लिए बूथ, मंडल और जिला स्तर पर पदाधिकारी चुने जाएंगे। राज्य भर में इसकी प्रक्रिया चल रही है। लेह और कारगिल में शनिवार से बैठकों का दौर शुरूहो जाएगा। केंद्र सरकार ने लद्दाख के विकास के लिए क्रांतिकारी कदम उठाए हैं।

कार्यकर्ताओं का मनोबल ऊंचा है। लेह और कारगिल में पार्टी का आधार मजबूत हो रहा है। जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 के तहत 31 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बन जाएंगे। लद्दाख की मांगों को केंद्र सरकार पूरा कर रही है। लद्दाख में विकास का नया अध्याय शुरू हुआ है। बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं की बात को सुना जाएगा। वह कोशिश करेंगे कि लेह, कारगिल की बैठकों में वरिष्ठ नेताओं, पूर्व विधायकों, पूर्व एमएलसी समेत अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं के मसलों को सुना जाए।

बीडीसी चुनाव में भाग लेगा जनता दल यूनाइटेड : शाहीन

जनता दल यूनाइटेड ने ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) के चुनाव में भाग लेने का फैसला किया है। जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश प्रधान जीएम शाहीन ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि यह चुनाव एकतरफा हो। पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए सक्रिय होकर काम करने के लिए कहा गया है। सरकार 316 बीडीसी चुनाव करवाने के लिए तैयार है। अभी अधिसूचना जारी नहीं हुई है। चुनाव अक्टूबर में होंगे। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए जीएम शाहीन ने कहा कि एक भारत एक राष्ट्र के तहत जन सुरक्षा अधिनियम समेत अन्य 64 कानून भी समाप्त होने चाहिए। बताते चलें कि राज्य के मुख्य सचिव ने गत मंगलवार को सभी डिप्टी कमिश्नरों के साथ वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के जरिये बैठक कर बीडीसी चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया था। कुल 316 बीडीसी में से 147 जम्मू क्षेत्र, 136 कश्मीर और 31 लद्दाख में हैं। 

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप