Move to Jagran APP

कोरोना से बचाव के साथ होगा मेल का आयोजन

संवाद सहयोगी मीरां साहिब ऑल इंडिया बनमोत्रा बिरादरी की वार्षिक मेल गांव टिडे कला में ब

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 06:24 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 06:24 AM (IST)
कोरोना से बचाव के साथ होगा मेल का आयोजन
कोरोना से बचाव के साथ होगा मेल का आयोजन

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब: ऑल इंडिया बनमोत्रा बिरादरी की वार्षिक मेल गांव टिडे कला में बुआ शीलावती देव स्थान पर 30 नवंबर को मनाई जाएगी। देवस्थान कमेटी के प्रधान दर्शन लाल बनमोत्रा की देखरेख में शुक्रवार को कमेटी सदस्यों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। प्रधान दर्शनलाल ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए प्रदेश में रहने वाले बिरादरी के सदस्यों के अलावा बाहरी राज्यों पंजाब हरियाणा आदि में रहने वाले सदस्यों से अपील की जाती है कि वह मेल के दिन देव स्थान पर पहुंचें। बिना मास्क लगाए कोई भी देव स्थान पर नहीं आए, दो गज की दूरी का सभी पालन करें और सीमित मात्रा में ही मेल के दिन लोग पहुंचें। ज्यादा भीड देवस्थान पर नहीं लगनी चाहिए। इस मौके पर बैठक में बाबा राम, सुशील कुमार, सुरेश कुमार, नरेश कुमार, तिरुराम आदि सहित बिरादरी के के सदस्य बैठक में उपस्थित थे।

loksabha election banner

वहीं, रंधावा बिरादरी की वार्षिक मेल देव स्थान श्री डेहर सुचेतगढ़, तहसील आरएस पुरा में होगी। रंधावा बिरादरी वेलफेयर सोसायटी के जनसंपर्क अधिकारी कमल रंधावा ने बताया कि मेल की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बिरादरी के सभी लोग बढ़चढ़ कर मेल में शामिल हो और रिवार की खुशहाली के लिए देव स्थान पर माथा टेकें। मेल के दौरान भंडारे का भी आयोजन होगा।

वहीं, बगवाथिया महाजन बिरादरी की अर्धवार्षिक मेल बिश्नाह स्थित दाती के स्थान पर होगी। बिरादरी के सभी सदस्यों को कोरोना संक्रमण के चलते जारी सावधानियों का पालन करते हुए बढ़चढ़ मेल में भाग लें। यह एक ऐसा अवसर होता है जब बिरादरी के सभी लोग मिलते हैं। परिवार के लोगों से मिलना मिलाना होता है। दाती का आशीर्वाद बना रहे इसके लिए जरूरी है कि सभी मिल कर धार्मिक अनुष्ठान करते रहें। पूजा अर्चना के उपरांत भंडारे का भी आयोजन होगा। --------------

राडोत्रा ब्राह्मण बिरादरी की मेल आज

जम्मू: राडोत्रा ब्राह्मण बिरादरी की मेल 28 नवंबर, शनिवार को खौड़ ब्लाक के गांव दत्तयाल दानपुर स्थित दाती सजावती जी के देव स्थान पर आयोजित की जा रही है। कोरोना महामारी के चलते सभी तरह के धार्मिक कार्यक्रमों में कटौती की गई है। सभा ने सभी बिरादरी सदस्यों से अपील की है कि देवस्थान में आने वाले सभी श्रद्धालु समाजिक दूरी का बना कर रखें। मास्क पहन कर आएं। बिना मास्क के किसी को भी देव स्थान के अंदर जाने की अनुमति नही दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.