Move to Jagran APP

नवरात्र पर मां वैष्‍णों देवी के दरबार से आया श्रद़धालुओं के लिए मैसेज, घर बैठे ऐसे लाइव करें दर्शन

VAISHNO DEVI श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से दिव्य आरती और शतचंडी महायज्ञ का लाइव प्रसारण करने की व्यवस्था भी की गई है ताकि घर बैठकर श्रद्धालु इसमें शामिल हो सकें

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 06:40 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:40 PM (IST)
नवरात्र पर मां वैष्‍णों देवी के दरबार से आया श्रद़धालुओं के लिए मैसेज, घर बैठे ऐसे लाइव करें दर्शन
नवरात्र पर मां वैष्‍णों देवी के दरबार से आया श्रद़धालुओं के लिए मैसेज, घर बैठे ऐसे लाइव करें दर्शन

कट़़डा ([ब्यूरो)]। कोरोना वायरस के ब़़ढते खतरे के बीच विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल माता वैष्णो देवी के मुख्य पुजारी अमीर चंद ने लोगों से अपील की है कि सरकार की ओर से जारी किए गए नियमों का पूरी तरह पालन करें। इस समय माता वैष्णो देवी के भवन पर कोरोना वायरस से पूरे विश्व को मुक्ति दिलाने के लिए विशेषष प्रार्थना की जा रही है। कहा, यह समय संकट की घ़़डी जरूर है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं। नवरात्र चल रहे हैं, हमें पूरी उम्मीद है कि मां वैष्णो देवी सभी का कल्याण करेंगी।

loksabha election banner

मुख्य पुजारी ने कहा कि देश से कोरोना वायरस का भय और कोहराम तभी खत्म होगा, जब सभी नियमों का पालन करेंगे। सभी अपने--अपने घरों में ही रहें और अपने परिवार को जागरूक करने के साथ ही अन्य लोगों को भी सचेत करें। उन्होंने कहा कि वैष्णो देवी की यात्रा बंद है, लेकिन भवन पर सुबह और शाम होने वाली दिव्य आरती में विशेषष पूजा--अर्चना की जा रही है, ताकि मां की कृपा सभी पर बने रहे।

इसके अलावा भवन पर जारी शतचंडी महायज्ञ में भी देश के साथ पूरे विश्व को कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने के लिए आहुतियां डालकर मां भगवती से प्रार्थना की जा रही है। भवन पर भी सभी पुजारी सरकार की ओर से जारी दिशा--निर्देशों का पूरा पालन करते हैं। आप भी कीजिए। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से दिव्य आरती और शतचंडी महायज्ञ का लाइव प्रसारण करने की व्यवस्था भी की गई है, ताकि घर बैठकर श्रद्धालु इसमें शामिल हो सकें और एक साथ पूरा देश मां से विश्व कल्याण की प्रार्थना कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.