राज्य ब्यूरो, जम्मू : मोदी सरकार की पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारियों के चलते जम्मू दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश भाजपा को चुनाव के साथ आपातकालीन हालात का सामना करने के लिए भी तैयार रहने के निर्देश दिए।

शाह ने स्पष्ट संकेत दिए कि आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे पाकिस्तान को सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने रैली में कहा कि आतंकवाद को शह देने वालों को ईट का जवाब पत्थर से देंगे। ऐसे हालात में दोपहर करीब तीन बजे अमित शाह के अमृतसर रवाना होने के चंद घंटों बाद प्रदेश भाजपा की चुनाव समिति की बैठक में चुनाव की तैयारियों और पार्टी के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। बैठक शाम पांच बजे से सात बजे तक जारी रही। पहले शाह को दो दिवसीय दौरे पर आना था। इस दौरान उन्हें पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं से चुनावी रणनीति और उम्मीदवारों को लेकर चर्चा करनी थी।

पुलवामा हमले से उपजे हालात में शाह करीब चार घंटे ही जम्मू में रहे। उनके जाते ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना की अध्यक्षता में रविवार शाम को पार्टी मुख्यालय में चुनाव समिति की बैठक में सांसद जुगल किशोर शर्मा, सांसद शमशेर ¨सह मन्हास, संगठन महामंत्री अशोक कौल, स्पीकर डॉ. निर्मल ¨सह, उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता, महासचिव युद्धवीर सेठी व चुनाव समिति के कई सदस्य मौजूद थे। इस दौरान पार्टी कार्यक्रमों के साथ पुलवामा में हमले को लेकर बने हालात पर भी चर्चा की गई।

शाह की जम्मू रैली से उत्साहित रविंद्र रैना ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश भाजपा को चुनाव के साथ अप्रत्याशित हालात का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है। रैना ने बताया कि शहीदों का बदला लेने के लिए अगर पाकिस्तान पर हमला किया जाता है तो भाजपा का हरेक कार्यकर्ता सेना के साथ मिलकर काम करेगा। जम्मू कश्मीर में खूनखराबा करने का कोई मौका न खोने वाले पाकिस्तान को सबक सिखाने का समय आ गया है। देशवासी पाकिस्तान से हमारे हरेक सैनिक व सुरक्षाकर्मी की मौत का बदला चाहते हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस