जागरण संवाददाता, जम्मू : दिल्ली से कोयले का बुरादा लेकर कश्मीर के पुलवामा जा रहे दो लोगों को छन्नी हिम्मत पुलिस ने दबोच लिया। आरोपितों के कब्जे से 2500 प्रतिबंधित नशीली दवाइयों की खेप बरामद हुई। आरोपितों ने ट्रक की चेसिस में विशेष डिब्बा बनाया हुआ था। उसमें नशीली दवाइयों को छिपा कर रखा गया। दबोचे गए आरोपितों की पहचान सज्जाद अहमद और मुर्फात अहमद निवासी डोंगीपुरा, पुलवामा के रूप में हुई। ट्रक को जब्त कर पुलिस कर्मियों ने उसमें सवार दोनों लोगों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

राज्य पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की सूचना पर एसएचओ छन्नी हिम्मत परवेज सज्जाद ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग में स्थित स्टेडियम मोड़ में नाका लगाया। इस दौरान कश्मीर घाटी की ओर जा रहे ट्रक नंबर जेके03बी-9015 को जांच के लिए रोका। ट्रक में सवार दो लोगों ने पुलिस कर्मियों को बताया कि वे कोयले का बुरादा लेकर आए हैं। पुलिस कर्मियों को पुख्ता सूचना मिली थी कि ट्रक में नशे की खेप है। ट्रक को जांच के लिए थाने ले जाया गया। उसमें पड़े कोयले के बुरादे को निकालने के बाद पुलिस कर्मियों ने पाया कि उसकी चेसिस में विशेष बॉक्स बना हुआ है। पुलिस कर्मियों ने बॉक्स को खोल कर देखा तो उसके अंदर से नशीली दवाइयों की खेप बरामद हुई। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस कर्मियों ने ट्रक में से करीब 2500 प्रतिबंधित नशीली दवाइयों को बरामद किया। दिल्ली के ठिकाने की भी जांच

ट्रक में सवार दोनों लोगों से पूछताछ की जा रही है कि नशे की खेप को पहले भी लेकर तो नहीं आए हैं। इसके अलावा दिल्ली से वे दवाइयों को कहां से लाए थे, ताकि दिल्ली पुलिस को सूचित कर वहां नशे की खेप बेचने वाले लोगों की भी धर पकड़ की जा सके।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस