Move to Jagran APP

दलेर कंठ व सोहित की पंजाबी भेंटों पर झूमे भक्तजन

संवाद सहयोगी बिश्नाह गांव चक मुरार व खैरी गांव में मां चंडी जागरण कमेटी की ओर से शुक

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 07:38 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 07:38 AM (IST)
दलेर कंठ व सोहित की पंजाबी भेंटों पर झूमे भक्तजन
दलेर कंठ व सोहित की पंजाबी भेंटों पर झूमे भक्तजन

संवाद सहयोगी, बिश्नाह : गांव चक मुरार व खैरी गांव में मां चंडी जागरण कमेटी की ओर से शुक्रवार रात महामाई के जागरण का आयोजन किया गया। इसमें राज्य व पंजाब के गायकों ने अपनी मधुर आवाज का जादू बिखेरते हुए भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

loksabha election banner

भजन गायक दलेर कंठ ने माता मचेलां वालिए इत्थे पाप वद्दा जांदा ऐ के अलावा मचैल माता वैष्णो देवी, बावे वाली माता की प्रसिद्ध भेंटें गाकर भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया। खैरी में सोहित सूफी ने चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है भजन गाकर श्रोताओं को नाचने पर मजबूर कर दिया। महामाई के जागरण का आयोजन करने वाली समिति में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे पूर्व विधायक अश्विनी कुमार शर्मा व सरपंच विजय सैनी, पूर्व सरपंच भगवान दास, सतगुरु कबीर निर्माण कमेटी के प्रधान फकीर चंद भगत को सम्मानित किया गया। उन्होंने माता रानी का आशीर्वाद लेकर गांव व शहर के लोगों के लिए फलने-फूलने का आशीर्वाद माता रानी से मांगा। पूर्व विधायक ने कहा कि क्षेत्र में महामाई के जागरण होते हैं तो यह हमारी संस्कृति है। हमारी धार्मिक सोच है कि हम इसी बहाने सभी को इकट्ठे कर संदेश देते हैं कि हमारी यह धरती पवित्र है। इसको हमें संजो कर रखना है, जहां पर विभिन्न जाति, धर्म के लोग हैं। हमें गुलदस्ते की तरह रहना हैं। इससे हम एकता व भाईचारे का संदेश देते हैं। केसो-मन्हासां में निकली राम-लक्ष्मण की भव्य झांकी

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : सब सेक्टर रामगढ़ के सीमांत गांव केसो-मन्हासां में शनिवार को विजयदशमी पर्व मनाया गया। रामलीला क्लब एवं प्रबंधन कमेटी के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में कई गांवों के लोगों ने भाग लिया। रामलीला क्लब केसो-मन्हासां की तरफ से भव्य झांकी भी निकाली गई। इसमें प्रभु श्रीराम, लक्ष्मणा, माता सीता सहित हनुमान व उनकी वानर सेना ने सभी को मंत्रमुग्ध किया। प्रभु श्रीराम की झांकी अपनी सेना व परिवार सहित क्षेत्र के गांव पखडी, बरोटा, कजेयाल, खानपुर, बजावती, कमोर आदि से होती हुई स्थानीय दशहरा स्थल केसो पहुंची। वहां पर मुख्य अतिथि सरपंच कुलदीप वर्मा की मौजूदगी में कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। बाद में रावण दहन हुआ। इस पर हर तरफ जय श्रीराम, भारत माता की जय के नारे गूंज उठे। इस दौरान दिव्यांग कलाकार अश्विनी कुमार रेहान की कला ने दर्शकों का मन मोह लिया। पिछले कई दिनों से इस दिव्यांग कलाकार ने लंका दहन एवं रावण परिवार की आकृतियों को ऐसा स्वरूप दिया कि हर कोई दंग रह गया। लोगों ने अश्विनी की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.