Move to Jagran APP

Jammu : आरएसपुरा में पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में याद किए गए बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर

संगठन राज्य प्रधान सिकंदर भगत की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में लोगों ने पहुंचकर बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के चित्र पर फूल-मालाएं अर्पित कीं और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके जीवन पर प्रकाश डाला गया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 05:28 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 05:28 PM (IST)
Jammu : आरएसपुरा में पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में याद किए गए बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर
लोगों ने बाबा साहेब द्वारा दिखाए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी : संविधान निर्माता भारत रतन बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर को 65वीं पुण्यतिथि पर आरएसपुरा में याद किया गया। इसके लिए आयोजित कार्यक्रम में उनको श्रद्धांजलि दी गई। ऑल इंडिया कंफेडरेशन ऑफ एससी, एसटी, ओबीसी संगठन की तरफ से स्थानीय श्री रविदास मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने बाबा साहेब को पुष्पांजलि अर्पित कर देश के लिए दिए गए उनके योगदान को याद किया।

loksabha election banner

संगठन राज्य प्रधान सिकंदर भगत की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में लोगों ने पहुंचकर बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के चित्र पर फूल-मालाएं अर्पित कीं और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके जीवन पर प्रकाश डाला गया। मौके पर मौजूद लोगों ने बाबा साहेब द्वारा दिखाए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया। श्री गुरु रविदास सभा आरएसपुरा प्रधान अजय कुमार ने अपने विचार रखते हुए कहा कि डॉ. भीमराव आंबेडकर बचपन से ही मेधावी छात्र थे और उन्होंने समाज के हर वर्ग के विकास तथा बेहतरी के लिए कार्य किया। उनके द्वारा लिखे गए संविधान में समाज के पिछड़े तथा दलित वर्ग के लोगों को अधिकार दिया गया।

सिकंदर भगत ने अपने विचार रखे और कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर के दिखाए मार्ग पर चलकर हमें समाज की भलाई तथा बेहतरी के लिए कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि समाज को एकजुट करने में डॉ. अंबेडकर ने अपना योगदान दिया। उन्होंने बताया कि आज विश्व भर में बाबा साहेब की पुण्यतिथि को महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस मौके पर पुरुषोत्तम लाल, नेकराम, चंद्र कुमार, जगदीश कुमार, रवि कुमार, जीआर कुंडल, रवि कुमार, मेलाराम, जसमीत सिंह बुवा दत्ता, टिंकू कुंडल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.