Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination in Jammu: कोरोना पर प्रहार, जम्मू जिले में 45 पार के सभी लोगों का हुआ टीकाकरण

जम्मू जिले में 45 पार के लगभग सभी लोगों का टीकाकरण हो गया है। अब इस आयु वर्ग के चंद लोग ही ऐसे हाेंगे जिन्हाेंने कोरोना वैक्सीन का एक भी टीका नहीं लगवाया होगा। जम्मू जिला प्रशासन की ओर से विशेष अभियान का आयोजन किया गया था।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 03:38 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 03:38 PM (IST)
Coronavirus Vaccination in Jammu: कोरोना पर प्रहार, जम्मू जिले में 45 पार के सभी लोगों का हुआ टीकाकरण
जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग के मुताबिक करीब-करीब 99.5 फीसद लक्ष्य हासिल कर लिया गया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू जिले में 45 पार के लगभग सभी लोगों का टीकाकरण हो गया है। अब इस आयु वर्ग के चंद लोग ही ऐसे हाेंगे जिन्हाेंने कोरोना वैक्सीन का एक भी टीका नहीं लगवाया होगा। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए जम्मू जिला प्रशासन की ओर से गत रविवार को विशेष अभियान का आयोजन किया गया था। इसमें जिले में 100 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए थे। इन सेंटरों में दिन भर में कुल 3157 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। जम्मू जिले में गत शनिवार तक 45 पार के 98 फीसद लोग कम से कम एक टीका लगवा चुक थे।

loksabha election banner

जम्मू जिले में 45 साल व इससे अधिक आयु वर्ग के करीब 3.52 लाख लोग है। जिला प्रशासन ने इन्हें प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाने का लक्ष्य रखा था और गत रविवार को यह लक्ष्य लगभग हासिल कर लिया गया। खास बात यह है कि टीकाकरण को लेकर रविवार को ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग उत्साहित दिखे और जिन लोगों ने अभी तक एक भी टीका नहीं लगवाया था, वो भी टीका लगवाने पहुंचे और काफी संख्या में ऐसे लोग भी थे जो अपने पहले टीके का समय पूरा होने पर दूसरा टीका लगवाने पहुंचे थे।

जिले के इस 100 सेंटरों में तहसीलदार भी लगातार दौरा करते हुए और ग्रामीण क्षेत्रों में पंच-सरपंचों के सहयोग से इस टीकाकरण अभियान को पूरा किया गया। ऐसा अनुमान है कि अब केवल डेढ़-दो हजार लोग ही रह गए होंगे, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ होगा। इनमें ऐसे लोग भी हो सकते है जो अब जम्मू जिले में नहीं रहते। ऐसे में जिला प्रशासन अब यह मानकर चल रहा है कि जिले में 45 पार के सभी लोगों को कम से कम कोरोना वैक्सीन का एक टीका लग गया है। जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग के मुताबिक करीब-करीब 99.5 फीसद लक्ष्य हासिल कर लिया गया है।

जिले में पहले कभी भी एक दिन में तीन हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ। रविवार का अभियान काफी सफल रहा। गर्ग ने लोगों से अपील की कि अगर कोई रह गया है तो वह अपने निकटतम सेंटर में जाकर टीकाकरण करवाए और जिन लोगों ने एक टीका लगवा लिया है, वो समय आने पर दूसरा टीका भी लगवाए ताकि कोरोना को हराया जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.