जम्मू, जागरण संवाददाता। मेहमान असम की टीम ने मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम को उसके ही घरेलू मैदान में चारों खाने चित करते हुए कूच बिहार ट्रॉफी में पांच विकेट के साथ शानदार जीत हासिल की है। मैच की खासियत यह रही है कि चार दिनों का मुकाबला दो दिनों में संपन्न हो गया और कुल मिलाकर दो दिनों में कुल 35 विकेट गिरे।

जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में मैच के दूसरे दिन जम्मू-कश्मीर के पहली पारी के 194 रन के जवाब में असम की टीम ने 41 रन पर तीन विकेट से आगे पारी की शुरूआत की और पूरी टीम 36.5 ओवर में 125 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जम्मू-कश्मीर को पहली पारी में 69 रन की बढ़त हासिल हुई। असम की ओर से अब्दुल कुरैशी ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। अमलानज्योति ने 18, निहार ने 16, दिनेश ने 12 और बिशाल ने 11 रन बनाए।

जम्मू-कश्मीर की ओर से गेंदबाज मुजतबा और बसित ने तीन-तीन विकेट चटकाए। अभय ने दो, मार्तुवन और अब्दुल ने एक-एक विकेट हासिल किए। जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने दूसरी पारी में पहली पारी में मिले 69 रन से आगे बढ़त के उपरांत बल्लेबाजी करना शुरू की और पूरी टीम मात्र 20.3 ओवर में 31 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम की ओर से मुसेफ ने सर्वाधिक 14 रन बनाए। टीम के चार बल्लेबाज यावर, कंवलप्रीत, अभय और बसित बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दिए गए।

असम की ओर से दशरथ ने 10.3 ओवर में मात्र 10 रन देकर सर्वाधिक सात विकेट चटकाए जबकि बिभाकर ने 9 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जवाब में असम की टीम ने जीत के लिए रखे गए 101 रन के विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और 27.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। दिनेश ने 39 गेंदों में चार चौकों की मदद से 25 रन और निबिर ने 21 रन बनाए। शिवम छह और नसीर 7 रन बनाकर नाबाद रहे।

जम्मू-कश्मीर की ओर से मुजतबा और अभय ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि बसित एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे। मैच में गणेश और प्रेमदीप अम्पायर व गोकुल कृष्णन मैच रेफरी थे।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस