जम्मू, जेएनएन। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जिला रामबन के अनोखी इलाके में वीरवार देर शाम पहाड़ से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सहित तीन लोग उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायल को जिला अस्पताल रामबन में भर्ती कराया गया है। घायलों की पहचान एएसआई अजय खोखर और मुकेश सिंह निवासी राजस्थान और मुहम्मद आरिफ निवासी टाटारसू के रूप में हुई है।

बारिश व बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह हुए भूस्खलन हुआ है, जिसके कारण पिछले पांच दिनों से वाहनों की आवाजाही बंद रखी गई है। मौसम में सुधार के बाद रामबन के पास अनाेखी नाला जोकि बेटरी चश्मे के पास ही है, पर गिरी पस्सी को हटाने का काम किया जा रहा था। बीआरआे के कर्मचारियों ने काफी हद तक सड़क पर हटे मलवे को हटा भी दिया था। एेसे में उस इलाके में फंसे यात्रियों ने वहां से पैदल निकलना शुरू कर दिया। जब ये तीन लोग अनोखी नाले को पार कर रहे थे, तभी पहाड़ पर से गिरना शुरू हो गए।इससे पहले कि ये लोग संभलते तीनों चट्टानों की चपेट में आ गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को रामबन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इनका इलाज चल रहा है।

लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए ही ट्रैफिक विभाग ने राष्ट्रीय राजमार्ग के पूरी तरह से क्लीयर होने तक वाहनों की आवाजाही पांचवें दिन भी बंद रखी है। ट्रैफिक विभाग के अधिकारी ने बताया कि मार्ग को काफी हद तक साफ कर लिया गया है। फिलहाल पहले उन लोगों को निकालने की व्यवस्था की जा रही है, जो पिछले पांच दिनों से मार्ग पर फंसे हुए हैं। 

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस