Move to Jagran APP

Army in Jammu: कोरोना के खिलाफ मैदान में हैं सेना की टाइगर डिवीजन, जम्मू-कालूचक्क में बनाए वेट्रन सहायता केंद्र

मेडिकल कोर के सैनिक पूर्व सैनिकों वीरनारियों को ऑक्सीमीटर का इस्तेमाल सिखाने के साथ यह भी बता रहे हैं कि जरूरत पड़ने पर उन्हें किस तरह से सेना के साथ संपर्क करना है। जरूरत पड़ने पर उन्हें अस्पताल पहुंचाने के साथ ठीक होने पर घर तक भी पहुंचाया जा रहा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 11:37 AM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 11:37 AM (IST)
Army in Jammu: कोरोना के खिलाफ मैदान में हैं सेना की टाइगर डिवीजन, जम्मू-कालूचक्क में बनाए वेट्रन सहायता केंद्र
जरूरत पड़ने पर उन्हें अस्पताल पहुंचाने के साथ ठीक होने पर घर तक भी पहुंचाया जा रहा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू शहर की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली सेना की टाइगर डिवीजन इस समय अपने क्षेत्राधिकार में पूर्व सैनिकों व वीर नारियों की मदद करने के लिए मैदान में है।

loksabha election banner

टाइगर डिवीजन ने इस समय जम्मू शहर व कालूचक्क में पूर्व सैनिकों व वीर नारियों की मदद करने के लिए अपने वेट्रन सहायता केंद्र स्थापित कर रखे हैं। इन सहायता केंद्रों के माध्यम से पूर्व सैनिकों व वीर नारियों को 24 घंटे कोरोना से मुकाबला करने के लिए हरसंभव सहयोग देने की कार्रवाई की जा रही है।

इस समय सेना की टाइगर डिवीजन के जवान घरों में आइसोलेट हुए पूर्व सैनिकों व वीर नारियों के पास जाकर हर संभव सहयोग दे रहे हैं। पूर्व सैनिकों व उनके परिवारों को को दी जा रही किट में कोरोना वायरस का सामना करने के लिए हर जरूरी सामान है।

मेडिकल कोर के सैनिक पूर्व सैनिकों, वीरनारियों को ऑक्सीमीटर का इस्तेमाल सिखाने के साथ यह भी बता रहे हैं कि जरूरत पड़ने पर उन्हें किस तरह से सेना के साथ संपर्क करना है। वहीं जरूरत पड़ने पर उन्हें अस्पताल पहुंचाने के साथ ठीक होने पर घर तक भी पहुंचाया जा रहा है।

जम्मू के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद का कहना है कि मुश्किल की घड़ी में सेना अपने पूर्व सैनिकों, वीर नाीरियों के साथ खड़ी है। सेना इस समय ना सिर्फ पूर्व सैनिकों व उनके परिवारों को कोरोना वायरस से बचाने की कार्रवाई कर रही है अपितु उनकी वैक्सीनेशन करवाने के लिए भी लगातार सहयोग दे रही है। इन कठिन हालात में भारतीय सेना ने पूर्व सैनिकों व वीर नारियों व उनके परिवार के लिए सेना के अस्पतालों के दरवाजे भी खोल दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.