Move to Jagran APP

Army Recruitment in Kashmir: सेना ने कश्मीर में 17 मई काे तय भर्ती रैली टाली

Army Recruitment in Kashmir यह दूसरी बार है जब कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में कश्मीर में सेना की भर्ती रैली को टाला गया है। वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण के कारण सेना की यह भर्ती रैली नही हो पाई थी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 10:48 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 10:48 AM (IST)
Army Recruitment in Kashmir: सेना ने कश्मीर में 17 मई काे तय भर्ती रैली टाली
जम्मू संभाग के दस जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली कुछ माह पहले आयोजित हो गई थी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में भारतीय सेना ने कश्मीर संभाग के लिए 17 मई से होने वाली अपनी भर्ती रैली को टाल दिया है।

loksabha election banner

कश्मीर संभाग के दस जिलों के युवाओं की सेना में भर्ती करने के लिए अब नए सिरे से भर्ती रैली की तिथि तय की जाएगी। सेना भर्ती कार्यालय श्रीनगर के अनुसार निकट भविष्य में होने वाली इस भर्ती रैली के लिए उम्मीदवारों को नए सिरे से पंजीकरण नही करवाना होगा। उन्हें पहले करवाए गए पंजीकरण के आधार पर ही बाद में एडमिट कार्ड भेजे जाएंगे।

सेना ने पहले 17 मई से बांडीपोरा के सोनारवानी इलाके हैलीपेड ग्राउंड में भर्ती रैली के आयोजन की तैयारी की थी। कश्मीर संभाग के श्रीनगर, अनंतनाग, बारामुला, पुलवामा, बडगाम, कुपवाड़ा, शोपियां, , गांदरबल, बांदीपोरा व कुलगाम जिले के युवाओं को सोल्जर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, नर्सिंग असिस्टेंट, नर्सिंग असिस्टेंट वेटरेनरी, क्लर्क/स्टोर कीपर, टेक्निकल, इन्वेंट मैनेजमेंट के पदों पर भर्ती करने की प्रक्रिया 28 मई तक जारी रहनी थी। अब यह रैली कोरोना से उपजे हालात ठीक होने के बाद होगी।  सैन्य सूत्रों का कहना है कि हालात सामान्य होने पर भर्ती रैली आयोजन पर फिर से विचार किया जाएगा।

यह दूसरी बार है जब कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में कश्मीर में सेना की भर्ती रैली को टाला गया है। वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण के कारण सेना की यह भर्ती रैली नही हो पाई थी। ऐसे में संभाग के युवा बेसब्री से सेना में भर्ती होने के लिए भर्ती रैली होने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं जम्मू संभाग के दस जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली कुछ माह पहले आयोजित हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.