जम्मू, जेएनएन। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में तड़के से जारी मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त होकर रह गया है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर नेशनल हाइवे भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है जबकि कई क्षेत्रों में बर्फबारी और तूफान के बीच फंसे लोगों को राहत अभियान चलाकर बचाने का सिलसिला जारी है।

पुंछ के मुगल रोड पर स्थित पीर की गली इलाके में सेना, पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने संयुक्त बचाव अभियान चलाते हुए क्षेत्र में बर्फबारी के बीच फंसे 12 लोगों को बचाया। जानकारी के अनुसार, पीर की गली में स्थित जियारत के नजदीक आज सुबह बर्फबारी के कारण कुछ स्थानीय दुकानदार और स्थानीय श्रमिक फंस गए। इसकी सूचना जैसे ही पुलिस कंट्रोल रूम को मिली तो उन्होंने तुरंत मौके पर तैनात सेना, पुलिस और ट्रैफिक पुलिस को इसकी सूचना दे दी। देखते ही देखते सेना ने बर्फबारी में फंसे 12 लोगों को पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की मदद से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया। मुगल रोड पर तैनात डीटीआइ मोहम्मद कासिम ने बताया कि पीर की गली इलाके में फंसे 12 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

बड़गाम में पुलिस ने नागबल इलाके के उच्च पर्वतीय क्षेत्र में फंसे खानाबदोश समुदाय के 16 सदस्यों को बचाया

इससे पहले सुबह बड़गाम में पुलिस ने नागबल इलाके के उच्च पर्वतीय क्षेत्र में फंसे खानाबदोश समुदाय के 16 सदस्यों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाकर मानवता का कार्य किया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से बाकायदा से इंटरनेट मीडिया पर बचाव कार्य की तस्वीरें और आपरेशन को साझा किया जा रहा है। हर कोई जम्मू-कश्मीर पुलिस की इस कार्रवाई की प्रशंसा कर रहा है। 

Edited By: Vikas Abrol