राजौरी, जागरण संवाददाता। नौशहरा के कलसियां क्षेत्र में पाक सेना सुबह से संघर्ष विराम का उल्लंघन करके भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी कर रही है। इस गोलाबारी में सीमा पर तैनात गोरखा राइफल का नायक राजीब थापा शहीद हो गया। भारतीय सेना भी पाक सेना को कड़ा जवाब दे रही है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह पाक सेना ने कलसियां क्षेत्र में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के साथ साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी को शुरू कर दिया। पाक सेना की इस गोलाबारी में गोरखा राइफल का एक जवान भी शहीद हो गया। शहीद की पहचान नायक राजीब थापा निवासी गांव मछपारा जिला जलपाइगुरी बेस्ट बंगाल के रूप में हुइ है।

भारतीय सेना द्वारा भी जवाबी कार्रवाई को शुरू किया गया है और पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी पाक सेना लगातार भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी को जारी रखे हुए है। करीब दो घंटे से गोलीबारी में कमी आइ है। दोनों आेर से अब रूक-रूक कर गोलीबारी की जा रही है। अचानक शुरू हुइ इस गोलीबारी के बाद सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में काफी डर का माहौल बना हुआ है। सैन्य सूत्रों के अनुसार भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

सनद रहे कि पाक सेना ने मंगलवार को भी पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना के वाहन को निशाना बनाकर गोलाबारी की थी जिसमें सेना का नायक शहीद हो गया था जबकि दो अधिकारी व दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इससे पहले 17 अगस्त को नौशहरा सेक्टर में पाक गोलाबारी में सेना का लांस नायक भी शहीद हो चुका है। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में सीमा पार भी काफी नुकसान हुआ है, लेकिन इसके बावजूद भी पाक सेना लगातार भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी कर रही है। 

आपको यह भी बता दें कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद के हाल ही में संपन्न मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में एक प्रश्न के उत्तर में सूचित किया था कि 30 जून तक पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर 1248 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। सिंह ने संसद में यह जानकारी भी दी थी कि मार्च की ही बात करें तो इस एक महीने के दौरान पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर 267 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया था।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप