जम्मू, राज्य ब्यूरो। नियंत्रण रेखा के साथ सटे पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में वीरवार को पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में एक भारतीय सैनिक गंभीर रुप से घायल हो गया। लेकिन यह सैन्यकर्मी किसी अाप्रेशनल डयूटी पर नहीं था बल्कि अपने घर में अवकाश पर था। गोलाबारी में उसका मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है।

पुंछ से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना द्वारा दागा गया एक गोला मेंढंर के मनकोट गांव में जाकिर हुसैन पुत्र अब्दुल अजीज के घर पर गिरा। इससे हुए जोरदार धमाके में जाकिर हुसैन गंभीर रुप से जख्मी हो गया। मकान का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। जाकिर हुसैन भारतीय सेना की 3 जैकलाई में लांस नायक है।

जाकिर हुसैन को उसी समय उपचार के लिए निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया। ब्लाक मेडिकल आफिसर मेंढर डा परवेज अहमद खान के मुताबिक जाकिर को उपचार के लिए जिला अस्पताल पुंछ ले जाया गया है। इस बीच, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जाकिर जिला कुपवाड़ा में तैनात है और कुछ दिन पूर्व ही अवकाश पर अपने घर आया था।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि गत मंगलवार से ही पाकिस्तानी सैनिक पुंछ में लगातार भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों को निशाना बना रहे हैं। भारतीय सेना भी पाकिस्तानी गोलाबारी का समुचित जवाब दे रही है।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस