Move to Jagran APP

अतिक्रमण विरोधी अभियान पर महबूबा मुफ्ती का कटाक्ष, कहा- 'घाटी के लोगों को सताने के लिए ये BJP का नया हथियार'

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में शुरू किया गया अतिक्रमण विरोधी अभियान लोगों को प्रताड़ित करने और उनके घरों से उखाड़ने के लिए भाजपा सरकार के लिए एक नया हथियार बन गया है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Wed, 01 Feb 2023 04:32 PM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 04:32 PM (IST)
अतिक्रमण विरोधी अभियान पर महबूबा मुफ्ती का कटाक्ष, कहा- 'घाटी के लोगों को सताने के लिए ये BJP का नया हथियार'
पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा

श्रीनगर, पीटीआई। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को सताने के लिए अतिक्रमण विरोधी अभियान भारतीय जनता पार्टी के लिए नया हथियार बन गया है।

loksabha election banner

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी अमीर से पैसा लेगी और गरीब से वोट। वो गरीबों को लाचार बनाना चाहती है, ताकि उन्हें बीजेपी दफ्तर बुलाकर समर्थन के लिए मजबूर किया जाए।

यह भी पढ़ें Jammu-Kashmir Avalanche: गुलमर्ग की अफरवात चोटी पर हुआ भारी हिमस्खलन, दो विदेशी नागरिकों की हुई मौत

अतिक्रमण विरोधी अभियान, बीजेपी का हथियार

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में शुरू किया गया अतिक्रमण विरोधी अभियान लोगों को प्रताड़ित करने और उनके घरों से उखाड़ने के लिए भाजपा सरकार के लिए एक नया 'हथियार' बन गया है।

महबूबा मुफ्ती ने इस "हमले" के खिलाफ लड़ने के लिए केंद्र शासित प्रदेश के लोगों से एकजुट होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, "यह एक नया हथियार है जिसका उपयोग भाजपा सरकार कर रही है, जैसे कि उनके पास यूएपीए, पीएसए, एनआईए, ईडी और अन्य एजेंसियां ​​हैं, जम्मू और कश्मीर के लोगों को सताने और उन्हें उनके ही घरों से निकालने के लिए।"

बीजेपी गरीबों को बना रही निशाना

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पीडीपी प्रमुख ने कहा कि सरकार गरीबों को निशाना बना रही है। उन्होंने कहा, "पहले उन्होंने हिंदुओं और मुसलमानों के बीच एक खाई पैदा की, फिर गुर्जरों और बकरवालों के बीच में और फिर शियाओं और सुन्नियों के बीच। अब, वे यह कहकर अमीरों और गरीबों के बीच एक कील पैदा कर रहे हैं कि वे अमीरों के खिलाफ लड़ाई लड़ने जा रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि गरीबों के घरों को तोड़ा जा रहा है।"

अतिक्रमण अभियान के खिलाफ एकजुट हों लोग

बुधवार को महबूबा मुफ्ती ने कहा जम्मू-कश्मीर की जनता से अनुरोध किया कि वो एकजुट होकर सरकार द्वारा चलाए इस अभिबियान का विरोध करें। उन्होंने कहा, "सरकार द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह से गलत है। मैं यहां के लोगों से अनुरोध करती हूं कि एकजुट हों। देखिए कैसे लद्दाख और कारगिल के लोग एकजुट हुए हैं। जब तक कश्मीर और जम्मू के लोग एकजुट नहीं होंगे, तब तक हम इस हमले से नहीं लड़ पाएंगे। आगे आईए और इस मुद्दे पर अपनी बात रखिए।"

यह भी पढ़ें Jammu Kashmir News: सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए बैठे लोगों को सुप्रीम कोर्ट से झटका

पहले चीन से निपटे सरकार

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सरकार अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाकर ये सरकार कश्मीर की जनता को उनके ही घरों से बेदखल कर रही है, लेकिन चीन का क्या। उन्होंने कहा कि चीन ने हमारी 20,000 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया है, सरकार को पहले वह जमीन वापस लेने दीजिए। सरकार पहले चीन से हमारी जमीन वापस लें, उसके बाद ऐसे अभियान पर चर्चा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.