Move to Jagran APP

Jammu: आरोपित पटवारी के विरुद्ध चालान पेश, भूमि का फर्द काटने के लिए मांगी थी रिश्वत

आयोग के अधिकारियों ने जाल बिछा कर आरोपित पटवारी को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में आयोग ने पटवारी के अलावा उसके कार्यालय में मुंशी का काम करने वाले जोगिंद्र लाल को भी गिरफ्तार किया था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:33 PM (IST)
Jammu: आरोपित पटवारी के विरुद्ध चालान पेश, भूमि का फर्द काटने के लिए मांगी थी रिश्वत
पटवारी ने रिश्वत के रुपयों को अपने मुंशी जोगिंद्र लाल को पकड़ा दिया था।

जम्मू, जागरण संवाददाता: भूमि का फर्द काटने के नाम पर व्यक्ति से दस हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोपित राजस्व विभाग के पटवारी के विरुद्ध एंटी क्रप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने भ्रष्टाचार निरोधक कोर्ट में चालान पेश कर दिया। आरोपित पटवारी अनिल कुमार शर्मा निवासी अखनूर को एसीबी ने 17 दिसंबर 2018 को पकड़ा था उस समय वह हल्का अकलपुर में कार्यरत था।

loksabha election banner

कोर्ट में दायर चालान में एसीबी ने बताया कि शिकायतकर्ता जयमल सिंह निवासी मढ़ ने शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें उन्होंने बताया कि गांव सरोरा, मढ़ में अपनी भूमि का फर्द कटवाने के लिए तहसीलदार मढ़ से संपर्क किया था। तहसीलदार ने उनके पत्र को पटवारी अनिल कुमार शर्मा के पास आगे की कार्रवाई करने के लिए भेज दिया था। पटवारी अनिल कुमार ने भूमि का फर्द काटने के एवज में उनसे बीस हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। शिकयातकर्ता ने पटवारी अनिल कुमार को दस हजार रुपये की रिश्वत दे दी।

पटवारी काम करने के लिए उनसे और दस हजार रुपये देने की मांग कर रहा था। शिकायतकर्ता ने इसके बाद राज्य सतर्कता आयोग जिसका मौजूदा समय में नाम एसीबी हैं से संपर्क किया। आयोग के अधिकारियों ने जाल बिछा कर आरोपित पटवारी को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में आयोग ने पटवारी के अलावा उसके कार्यालय में मुंशी का काम करने वाले जोगिंद्र लाल को भी गिरफ्तार किया था।

पटवारी ने रिश्वत के रुपयों को अपने मुंशी जोगिंद्र लाल को पकड़ा दिया था।दोनों को ही गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया। मामले में जांच को पूरा कर एसीबी ने चालान पेश कर दिया। मामले की अगली सुनवाई 14 नवंबर को होगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.