Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: अंसार गजवातुल हिंद का एक हैंडलर-चार ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, सोपोर से पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तरी कश्मीर के सोपोर इलाके में पुलिस ने अंसार गजवातुल हिंद के एक हैंडलर और उसके चार ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को अपने तंत्र से सूचना मिली कि सोपोर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के लिए काम करने वाले ओवरग्राउंड वर्कर सक्रिय हैं।

By vikas abrolEdited By: Vikas AbrolPublished: Mon, 28 Nov 2022 06:38 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 06:38 PM (IST)
Jammu Kashmir: अंसार गजवातुल हिंद का एक हैंडलर-चार ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, सोपोर से पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक हैंडलर सहित चार ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार कर लिया।

जम्मू, जेएनएन। उत्तरी कश्मीर के सोपोर इलाके में पुलिस ने अंसार गजवातुल हिंद के एक हैंडलर और उसके चार ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को अपने तंत्र से सूचना मिली कि सोपोर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के लिए काम करने वाले ओवरग्राउंड वर्कर सक्रिय हैं। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक हैंडलर सहित चार ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार कर लिया।इनके कब्जे से 14 हथगोले सहित अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया एजेंसियों द्वारा जारी एक एलर्ट के आधार पर पुलिस ने सेना की 22 आरआर के जवानों के साथ सोपोर में एक जगह विशेष पर नाका लगाया। नाका पार्टी ने वहां से गुजर रहे दो संदिग्ध युवकों को पूछताछ के लिए रुकने को कहा। इन दोनों संदिग्ध युवकों ने नाका पार्टी काे गच्चा देकर भागने का प्रयास किया,लेकिन नाकाम रहे। नाका पार्टी ने दोनों को उसी समय पकड़ उनकी तलाशी ली। उनके पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, 10 कारतूस और तीन ग्रेनेड मिले। दोनों को सोपोर पुलिस स्टेशन ले जाया गया। उनकी पहचान मुश्ताक अहमद बट निवासी छन्नपोरा श्रीनगर और इश्फाक अहमद शाह निवासी बड़गाम के रूप में हुई। पूछताछ के दौरान मुश्ताक और इश्फाक ने अपने दो अन्य साथियों अब्दुल मजीद कुमार निवासी बरनेटी बोनियार और अब्दुल रशीद कुमार निवासी पट्टन के बारे में बताया। इन दोनों को सुरक्षाबलों ने उनके ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन,10 कारतूस और 11 ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

पूछताछ के दौरान पता चला है कि मुश्ताक अहमद बट इस माड्यूल का सरगना है । वह और उसके अन्य साथी गुलाम कश्मीर में बैठे आतंकी सरगना अहसान डार और चाैधरी नामक दो आतंकी कमांडरों के साथ लगातार संपर्क में थे। इन चारों को कश्मीर घाटी में अन्य राज्यों के नागरिकों, अल्पसंख्यकों और सुरक्षाबलों पर हमलों को अंजाम देने व अन्य आतंकियों के लिए हथियार व अन्य साजो-सामान की आपूर्ति का जिम्मा सौंपा गया था।

अंसार गजवातुल हिंद के पकड़े गए चारों आतंकियों से पूछताछ जारी है। उनसे मिले सुरागों के आधार पर कश्मीर घाटी के अन्य भागों में सक्रिय उनके अन्य साथियों की जल्द गिरफ्तारी की संभावना है।

अवंतीपोरा में मिला हथियारों का जखीरा

दक्षिण कश्मीर में बंड लालगाम, अवंतीपोरा में पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर एक तलाशी अभियान चलाया। यह अभियान इस क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर चलाया गया था। तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने एक जगह पत्थरों के बीच छिपाकर रखे गए हथियारों के एक जखीरे को बरामद किया। इसमें एसाल्ट राइफल के 202 कारतूस, तीन डेटोनेटर, इनसास राइफल के दो कारतूस शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.