Move to Jagran APP

घाटी में बढ़ रही टार्गेट किलिंग की घटनाओं से निपटने के लिए बनाई गई है प्रभावी योजना : उपराज्यपाल

उन्होंने कश्मीरी हिंदु राहुल भट्ट की हत्या पर शोक जताते हुए कहा कि टार्गेट किलिंग की घटनाओं को रोकने की प्रभावी रणनीति बनाई है। जम्मू कश्मीर के सभी लोगों को एक सुरक्षित और विश्वासपूर्ण माहौल मे जिंदगी बिताने का पूरा हक है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 03:44 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 03:44 PM (IST)
घाटी में बढ़ रही टार्गेट किलिंग की घटनाओं से निपटने के लिए बनाई गई है प्रभावी योजना : उपराज्यपाल
उन्होंने कहा कश्मीरी हिंदु भाइयों के सभी मुद्दों का संज्ञान लिया गया है, उन्हें जल्द ही हल कर लिया जाएगा।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि वादी में हालात बेहतर हुए हैं, लेकिन हाल ही में टार्गेट किलिंग की घटनाओं में भी बढोतरी हुई है। इससे निपटने के लिए प्रभावी योजना बनाई गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीरी हिंदु भाइयों के सभी मुद्दों का संज्ञान लिया गया है, उन्हें जल्द ही हल कर लिया जाएगा। श्रीनगर में बाटनीकल गार्डन में फ्लावर शो-2022 का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कश्मीर के मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए कहा कि यहां हालात पहले से बेहतर हुए हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि यह भी सही है कि हाल ही में आतंकी घटनाओं में भी बढोतरी हुई है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। इनसे निपटने की एक रणनीति बनाई है। उसे लागू किया जा रहा है। उन्होंने कश्मीरी हिंदु राहुल भट्ट की हत्या पर शोक जताते हुए कहा कि टार्गेट किलिंग की घटनाओं को रोकने की प्रभावी रणनीति बनाई है। जम्मू कश्मीर के सभी लोगों को एक सुरक्षित और विश्वासपूर्ण माहौल मे जिंदगी बिताने का पूरा हक है। उनका यह हक काेई नहीं छीन सकता। राहुल भट्ट की हत्या अत्यंत दुखद है। उसकी हत्या के कारणों का पता लगाने के लिए एसआइटी का गठन किया है।

उसकी जांच जारी है और उसकी रिपोर्ट आने पर समुचित कार्रवाई की जाएगी। कश्मीर में प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत लौटे कश्मीरी हिंदुओं के प्रदर्शन संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमने इनके सभी मुद्दों का संज्ञान लिया है। उन्हें हल करने की दिशा में सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। बता दें कि वीरवार को दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर लौटते ही उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा हालात का जायजा लिया था। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए थे कि घाटी में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को पुख्ता बनाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.