Move to Jagran APP

Amritpal Singh: अमृतपाल के करीबियों पर कसा जा रहा शिकंजा, जम्मू से सहयोगी दंपत्ति गिरफ्तार

Amritpal Singh पप्पल प्रीत सिंह के मोबाइल फोन की काल डिटेल में सरबजीत कौर का नाम सामने आया था। पंजाब पुलिस की कार्रवाई से पूर्व पप्पल प्रीत सिंह अपनी बहन सरबजीत कौर के संपर्क में था। दोनों में कई बार फोन पर बात हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 25 Mar 2023 09:19 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 09:19 PM (IST)
Amritpal Singh: अमृतपाल के करीबियों पर कसा जा रहा शिकंजा, जम्मू से सहयोगी दंपत्ति गिरफ्तार
अमृतपाल के करीबियों पर कसा जा रहा शिकंजा

जम्मू, जागरण संवाददाता। वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के मामले में जम्मू शहर से सटे मीरां साहिब ब्लाक के कुलिया गांव से पुलिस ने एक दंपति को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई महिला सरबजीत कौर अमृतपाल के करीबी पप्पल प्रीत सिंह के बुआ की बेटी है।

loksabha election banner

पप्पल प्रीत सिंह के मोबाइल फोन की काल डिटेल में सरबजीत कौर का नाम सामने आया था। पंजाब पुलिस की कार्रवाई से पूर्व पप्पल प्रीत सिंह अपनी बहन सरबजीत कौर के संपर्क में था। दोनों में कई बार फोन पर बात हो चुकी है। हालांकि अमृतपाल के साथ पप्पल प्रीत सिंह के फरार होने के बाद दोनों में कोई बात नहीं हुई। फरार अमृतपाल और उसके नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाने के लिए पंजाब पुलिस सरबजीत कौर और उसके पति अमरीक सिंह को अपने साथ ले गई है।

पेशे से ट्रक ड्राइवर है अमरीक

स्थानीय लोगों का कहना है कि अमरीक सिंह पेशे से ट्रक ड्राइवर है। करीब डेढ़ साल पूर्व वह जम्मू जिले के सीमावर्ती कस्बे अरनिया से मीरां साहिब के कुलियां गांव में आकर किराये पर कमरा लेकर में रहने लगा था। पंजाब पुलिस और जम्मू पुलिस ने दंपति के ठिकाने की तलाशी ली। बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने दोनों के मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया है।

फरार है अमृतपाल सिंह

गौरतलब है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के फरार होने पर कई राज्यों की पुलिस उसे ढूंढने में लगी हुई है, हालांकि अब तक उसे पकड़ा नहीं जा सका है। वहीं, पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब पुलिस द्वारा भगोड़ा घोषित पप्पल सिंह से संपर्क रखने वाले दंपति को मीरां साहिब इलाके से पकड़कर पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया है। 

तीन राज्यों में अलर्ट

फरार अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। पंजाब पुलिस के साथ-साथ उत्तराखंड, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। तीनों राज्यों की पुलिस ने नाकेबंदी बढ़ा दी है और हर एक संदिग्ध पर नजर बनाए हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.