मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जम्मू, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने संसदीय चुनाव की तैयारियों तेज कर दी हैं। पुलवामा में सीआरपीएफ पर आत्मघाती हमले के बाद कांग्रेस ने जम्मू में अपने 17 फरवरी को होने वाले सम्मलेन को रद कर दिया था। अब फिलहाल सम्मेलन की नई तिथि तय नहीं की गई है लेकिन पार्टी की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव अम्बिका सोनी शनिवार को जम्मू आ रही है।

अम्बिका सोनी के साथ जम्मू कश्मीर मामलों के दो सह प्रभारी सुधीर शर्मा और शकील अहमद भी आ रहे है। वह पार्टी की समन्वय समिति की बैठक करेगी। चुनाव समिति की बैठक भी होगी। समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता अम्बिका सोनी करेगी जबकि चुनाव समिति की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश प्रधान जीए मीर करेंगे। विश्वस्त सूत्र बताते है कि पार्टी की समन्वय समिति में संसदीय चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के साथ साथ संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार विमर्श होगा। पैनल तैयार करके पार्टी हाईकमान को भेजा जाएगा।

उम्मीदवारों के नामों की घोषणा एक पखवाड़े तक हो सकती है। इस पर भी चर्चा होगी कि पार्टी जम्मू कश्मीर की सारी छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी या नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन कर सकती है। नेशनल कांफ्रेंस ने जम्मू पुंछ सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। पार्टी ने बीआर कुंडल को अपना उम्मीदवार बनाया है। नेकां के उम्मीदवार घोषित करने के बाद भी कांग्रेस को उम्मीद है कि कांग्रेस के साथ नेकां का गठबंधन हो सकता है।

वहीं पार्टी के प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि अम्बिका सोनी और प्रदेश प्रधान जीए मीर की बैठकों में वरिष्ठ सदस्य, पूर्व विधायक शामिल होंगे। पार्टी ने चुनावों के लिए पूरी तैयारी कर ली है। अभी फिलहाल यह कहना जल्दबाजी होगी कि पार्टी का चुनावों में गठबंधन होगा या नहीं। कुछ ही दिनों में सारी स्थिति साफ हो जाएगी। पार्टी ने जिला स्तर पर रैलियां की हैं। अब चुनाव प्रचार में तेजी आएगी। 

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप