Move to Jagran APP

एक दिन स्थगित रहने के बाद बाबा अमरनाथ यात्रा बहाल, जम्मू से 2675 श्रद्धालु जत्थे में रवाना Jammu News

यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में लगातार उत्साह बना हुआ है। यात्री निवास से रवाना हुए श्रद्धालुओं में 1131 बालटाल के रास्ते और 1544 पहलगाम के रास्ते से यात्रा करने के लिए रवाना हुए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 11:30 AM (IST)
एक दिन स्थगित रहने के बाद बाबा अमरनाथ यात्रा बहाल, जम्मू से 2675 श्रद्धालु जत्थे में रवाना Jammu News
एक दिन स्थगित रहने के बाद बाबा अमरनाथ यात्रा बहाल, जम्मू से 2675 श्रद्धालु जत्थे में रवाना Jammu News

जम्मू, जेएनएन। मौसम साफ होने के बाद बाबा अमरनाथ यात्रा को जम्मू से बहाल कर दिया गया। एक जुलाई से शुरू बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए अब तक करीब 3.20 लाख श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में शिवलिंग के दर्शन कर लिए। यात्रा के आधार शिविर यात्री निवास भगवती नगर से सोमवार सुबह 2675 श्रद्धालुओं के जत्थे को पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना किया गया। मौसम खराब होने के कारण गत दिवस बाबा अमरनाथ यात्रा को जम्मू, पहलगाम और बालटाल से स्थगित कर दिया गया था।

loksabha election banner

यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में लगातार उत्साह बना हुआ है। यात्री निवास से रवाना हुए श्रद्धालुओं में 1131 बालटाल के रास्ते और 1544 पहलगाम के रास्ते से यात्रा करने के लिए रवाना हुए। बालटाल के लिए रवाना हुए श्रद्धालुओं में 843 पुरुष, 285 महिलाएं और तीन बच्चे शामिल थे। जबकि पहलगाम के रास्ते से रवाना होने वाले श्रद्धालुओं में 1163 पुरुष, 207 महिलाएं और 174 साधु शामिल थे।

इसके अलावा बड़ी संख्या में श्रद्धालु देश के विभिन्न हिस्सों से आकर सीधे ही पहलगाम और बालटाल पहुंच यात्रा कर रहे हैं। श्रद्धालुओं के लिए उत्साह का एक कारण यह भी है कि पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी अभी भी विराजमान हैं। यात्रा पहले से तीन साल का रिकार्ड तोड़ चुकी है। अब तक 31 श्रद्धालुओं की हृदयघात से माैत हो चुकी है। यात्रा 15 अगस्त को रक्षाबंधन वाले दिन संपन्न होगी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.