Move to Jagran APP

अक्षय ने अपने 27 साल के फ़िल्मी करियर में तकरीबन 150 फ़िल्मों में किया काम

जय शिव शंकर फ़िल्म में काम मांगने के लिए अक्षय कुमार राजेश खन्ना के ऑफिस में गए थे। राजेश खन्ना ने घंटों उन्हें बिठाए रखा काका उनसे मिले भी नहीं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 01:21 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 01:21 PM (IST)
अक्षय ने अपने 27 साल के फ़िल्मी करियर में तकरीबन 150 फ़िल्मों में किया काम
अक्षय ने अपने 27 साल के फ़िल्मी करियर में तकरीबन 150 फ़िल्मों में किया काम

मुंबई। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार आज इंडस्ट्री के वर्सेटाइल एक्टर्स में से एक हैं। यही नहीं उन्हें बॉलीवुड के सबसे फिट कलाकार के रूप में भी जाना जाता है। हाल ही में फ़िल्म 'गोल्ड' में दिखाई दिए अक्षय ने अपने 27 साल के लम्बे फ़िल्मी करियर में तकरीबन 150 फ़िल्मों में काम किया है। ख़ास बात यह है कि 9 सितंबर को बॉलीवुड के ये खिलाड़ी अक्षय कुमार का जन्मदिन होता है।

loksabha election banner

आप जानकर चौंक जाएंगे कि अक्षय इस साल अपना 51वां जन्मदिन मनाया है। इसी ख़ास मौके पर आइये जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें।

1. अक्षय कुमार का असली नाम राजीव ओम भाटिया है। दरअसल ओम उनके पिता का नाम था और इसलिए उन्होंने अपना मिडिल नेम उनके नाम पर रखा था। हालांकि, फ़िल्मों में आने के बाद वो अक्षय कुमार के नाम से जाने गए।

 2. हम सबकी ज़िंदगी में पहला प्यार बेहद ख़ास होता है। लेकिन, अक्षय की लाइफ़ में ये पहला बहुत ही स्पेशल है। उनके पास आज भी उनका पहला घर, पहली मोटर साइकिल, पहली कार, पहली घड़ी सब सुरक्षित रखी हुई है। है न स्पेशल?

 3. अक्षय ने अनुपम खेर के शो 'कुछ भी हो सकता है' में एक राज़ की बात शेयर की थी। उन्होंने कहा था कि जब वो बैंककोक में थे तो उनके कमरे में तीन लोगों के पोस्टर लगे हुए थे। एक Sylvester Stallone का, दूसरा पोस्टर जैकी चेन का और तीसरा श्री देवी का। वे बड़े ही गर्व से आगे बताते हैं कि आज वो इन तीनों के साथ काम कर चुके हैं! 

4. आप सब जानते हैं अक्षय ताईक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं और बैंककोक में वेटर से लेकर कुक तक के रूप में काम कर चुके हैं। लेकिन, यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अक्षय के बेटे आरव भी मार्शल आर्ट में माहिर हैं। अक्षय कुमार के बेटे आरव ने जुडो और कराटे दोनों में 'फर्स्ट डिग्री ब्लैक बेल्ट' हासिल किया है।

5. बहुत पहले ‘जय शिव शंकर’ फ़िल्म में काम मांगने के लिए अक्षय कुमार राजेश खन्ना के ऑफिस में गए थे। कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने घंटों उन्हें बिठाए रखा और बाद में काका उनसे मिले भी नहीं। उस दिन कोई सोच भी नहीं सकता था कि यही अक्षय एक दिन काका के दामाद बनेंगे। अक्षय ने ट्विंकल खन्ना से साल 2001 में शादी की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.