Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: 26 मार्च से शुरू होंगी जम्मू, कोलकाता, प्रयागराज के लिए हवाई सेवाएं

Jammu Kashmir इंडिगो के मैनेजर विपिन शर्मा ने बताया कि 26 मार्च से कोलकाता के लिए इंडिगो अपनी सेवाएं शुरू करेगा। एलाइंस एयरलाइंस एयरलाइंस भी 26 मार्च से जम्मू व प्रयागराज के लिए अपनी सेवाएं शुरू कर देगी। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर दी गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 19 Mar 2023 10:08 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 10:08 PM (IST)
Jammu Kashmir: 26 मार्च से शुरू होंगी जम्मू, कोलकाता, प्रयागराज के लिए हवाई सेवाएं
26 मार्च से शुरू होंगी जम्मू, कोलकाता, प्रयागराज के लिए हवाई सेवाएं

देहरादून, जागरण संवाददाता। देहरादून हवाई अड्डे से 26 मार्च से कोलकाता, जम्मू और प्रयागराज के लिए हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। हवाई अड्डे से कोलकाता और जम्मू के लिए पूर्व में भी हवाई सेवा शुरू की गई थी, लेकिन कुछ समय बाद इन्‍हें बंद कर दिया गया था। अब इन्हें दोबारा शुरू किया जा रहा है।

loksabha election banner

विमानन कंपनियों का कहना है कि इनकी समय सारिणी तैयार की जा रही है। अब जल्द ही ये एक बार फिर से शुरू कर दिए जाएंगे।

एलाइंस एयरलाइंस 26 मार्च से शुरू करेगी सेवाएं

इंडिगो के मैनेजर विपिन शर्मा ने बताया कि 26 मार्च से कोलकाता के लिए इंडिगो अपनी सेवाएं शुरू करेगा। एलाइंस एयरलाइंस एयरलाइंस भी 26 मार्च से जम्मू व प्रयागराज के लिए अपनी सेवाएं शुरू कर देगी। कंपनी के स्टेशन मैनेजर दिनेश राठी ने बताया कि सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। जम्मू की हवाई सेवा शुरू होने से माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा मिलेगी।

कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों के लिए 160 फ्लैट तैयार

जम्मू, जागरण संवाददाता। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में प्रधानमंत्री पैकेज के विस्थापित कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों के लिए 320 फ्लैट में से आधे का काम पूरा हो गया है। ख्वाजा बाग में यह कॉलोनी 40.22 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही है। इसमें 35 करोड़ रुपये रुपये पहले ही खर्च कर चुके हैं। अब दस ब्लाक उद्घाटन के लिए तैयार हैं। इस माह के अंत तक करीब 160 फ्लैट उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएंगे।

बन रहे हैं 1200 आवासीय फ्लैट

जम्मू कश्मीर प्रशासन कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों के लिए श्रीनगर, बारामुला और बांडीपोरा जिले में करीब 1200 आवासीय फ्लैट बना रहा है। यह इस वर्ष दिसंबर तक पूरे कर लिए जाएंगे। बारामुला की उपायुक्त सैयद सेहरिश असगर ने बताया कि कालोनी में कुल 320 फ्लैट बनाए जाने हैं। इनमें आधे बन चुके हैं और बाकी दो-तीन महीने के भीतर पूरे हो जाएंगे। अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। कॉलोनी को सुरक्षित स्थान पर बनाया गया है। इसके चारों ओर चारदीवारी का काम भी जल्द शुरू होगा।

कर्मचारियों को मिलेगी सभी सुविधा

उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल प्रशासन का ध्यान प्रधानमंत्री पैकेज के तहत कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों को कालोनियों में आवासीय सुविधा उपलब्ध करवाना है ताकि कर्मचारी अपनी ड्यूटी सही से दे सकें। कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों ने इस परियोजना पर संतोष जताया है।

कश्मीरी हिंदू रोहित रैना ने कहा कि यह अच्छी बात है कि कॉलोनियां बनाई जा रही हैं, लेकिन हम इन्हें पूरी तरह से पुनर्वास के तौर पर नहीं ले सकते। पुनर्वास बहुत लंबी प्रक्रिया है। सभी किराये पर रह रहे कश्मीरी हिंदू कर्मचारियों को सुरक्षित जगह पर आवास उपलब्ध हो जाए। यह एक सुरक्षा के लिहाज से अच्छा कदम होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.