Move to Jagran APP

कारगिल वासियों को कल से मंजिल तक पहुंचाएंगे वायुसेना के विमान, बर्फबारी के महीनों में जारी रहेगी कारगिल कूरियर सेवा

इस सेवा को कामयाब बनाने के लिए लद्दाख प्रशासन ने जम्मू व श्रीनगर में भी समन्वयक बनाए हैं। कारगिल कूरियर सेवा के तहत वायुसेना के एएन 32 विमान कारगिल वासियों को मंजिल तक पहुंचाने के लिए कारगिल से श्रीनगर जम्मू व वापसी के लिए उड़ानें भरेंगे।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:32 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:32 PM (IST)
कारगिल वासियों को कल से मंजिल तक पहुंचाएंगे वायुसेना के विमान, बर्फबारी के महीनों में जारी रहेगी कारगिल कूरियर सेवा
भारतीय वायुसेना की कारगिल कूरियर सेवा बीस जनवरी से शुरू हो जाएगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। सड़क मार्ग से शेष देश से कटे केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल जिले के लोगों को मंजिल तक पहुंचाने के लिए भारतीय वायुसेना की कारगिल कूरियर सेवा बीस जनवरी से शुरू हो जाएगी।कश्मीर को लद्दाख से जोड़ने वाले जोजिला पास के भारी बर्फबारी के कारण जनवरी माह के पहले सप्ताह में यातायात के लिए बंद होने के बाद से कारगिल के निवासी वायुसेना की एयर कूरियर सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे थे।

prime article banner

ऐसे में बुधवार को लद्दाख के डिवीजनल कमिश्नर सौगात विश्वास ने वायुसेना के अधिकारियों से विचार विमर्श करने के बाद बीस जनवरी से कारगिल कूरियर सेवा के शुरू होने की घोषणा कर दी। इस सेवा को कामयाब बनाने के लिए लद्दाख प्रशासन ने जम्मू व श्रीनगर में भी समन्वयक बनाए हैं। कारगिल कूरियर सेवा के तहत वायुसेना के एएन 32 विमान कारगिल वासियों को मंजिल तक पहुंचाने के लिए कारगिल से श्रीनगर, जम्मू व वापसी के लिए उड़ानें भरेंगे।

डिवीजनल कमिश्नर ने स्पष्ट किया है कि यह सेवा मौसम के ठीक रहने की स्थिति में ही बीस जनवरी से आरंभ होगी। इस सेवा का लाभ लेने के लिए कारगिल के लोगों को आनलाइन बुकिंग करवाने के लिए कहा गया है। पिछले कई दिनों से कारगिल वासी सड़कें बंद होने के कारण आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए कूरियर सेवा शुरू करने का मुद्दा प्रशासन से उठा रहे थे। अब बीस जनवरी से शुरू हो रही कारगिल कूरियर सेवा अब जोजिला पास के खुलने तक जारी रहेगी। ऐसे में लद्दाख प्रशासन ने वायुसेना के साथ मिलकर इस सेवा को कामयाब बनाने के लिए व्यवस्था बनाई है। अगले कुछ दिनों में इस सेवा के तहत उड़ानों का सारा शेडयूल तैयार हो जाएगी। भारतीय वायुसेना पिछले कई सालों से लगातार कारगिल कूरियर सेवा का आयोजन करती आ रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.