Move to Jagran APP

Agniveer Recruitment: पट्टन में 17 सितंबर से होगी लद्दाख, कश्मीर के अग्निवीरों की भर्ती, जम्मू के जोरावर स्टेडियम में 7 अक्टूबर से होगी भर्ती

Agniveer Recruitment जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों से अग्नवीर बनने के इच्छुक युवा अगस्त महीने से अपना पंजीकरण करवाएंगे। सेना में अग्निवीर बनने के लिए पंजीकरण करवाने वाले युवा 1 अक्टूबर 1999 से 1 अप्रैल 2005 के बीच जन्मे होने चाहिए।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 06:24 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 06:24 PM (IST)
Agniveer Recruitment: पट्टन में 17 सितंबर से होगी लद्दाख, कश्मीर के अग्निवीरों की भर्ती, जम्मू के जोरावर स्टेडियम में 7 अक्टूबर से होगी भर्ती
Agniveer Recruitment 2022: अग्निवीर बनने के लिए 3 अगस्त तक सेना की वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख व जम्मू-कश्मीर के कश्मीर संभाग के अग्निवीरों की भर्ती कश्मीर के बारामूला जिले के पट्टन के हैदरबेग में 17 सितंबर से शुरू हो रही है। वहीं जम्मू संभाग के लिए सेना की भर्ती 7 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक जम्मू के सुंजवा के जोरावर स्टेडियम में होगी। सेना भर्ती कार्यालय कश्मीर द्वारा 17 सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित की जाने वाली इस भर्ती के लिए युवाओं के पंजीकरण करवाने की प्रकिया मंगलवार से शुरू हो गई। युवा केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर बनने के लिए 3 अगस्त तक सेना की वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।

loksabha election banner

वहीं जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों से अग्नवीर बनने के इच्छुक युवा अगस्त महीने से अपना पंजीकरण करवाएंगे। सेना में अग्निवीर बनने के लिए पंजीकरण करवाने वाले युवा 1 अक्टूबर 1999 से 1 अप्रैल 2005 के बीच जन्मे होने चाहिए।पट्टन के हैदरबेग में अग्निवीर जनरल डयूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क-स्टोरकीपर, टेक्निकल व ट्रेडसमैन पदों के लिए कश्मीर संभाग के श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला, पुलवामा, बडगाम, कुपवाड़ा, शाेपियां, गांदरबल, बांडीपोरा, कुलगाम के साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों के युवाओं को सेना में अग्नवीर के रूप में भर्ती होने का मौका दिया जाएगा।

भर्ती कार्यालय ने स्पष्ट किया कि सेना की भर्ती में पूरी निष्पक्षता भर्ती जाएगी। भर्ती होने की प्रकिया निशुल्क है। ऐसे में युवा किसी भी प्रकार के बहकावे में न आते हुए भर्ती प्रक्रिया में शामिल हों।सेना के भर्ती कार्यालय को पूरी उम्मीद है कि जम्मू कश्मीर व लद्दाख के अग्निवीरों की भर्ती में युवाओं की भीड़ उमड़ना तय है। ऐसे में सितंबर व अक्टूबर महीनों में कश्मीर व जम्मू में होने वाली भर्तियों को कामयाब बनाने के लिए अभी से भर्ती कार्यालय की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.