राजौरी, गगन कोहली। Surgical Strike 2 भारतीय वायु सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने सीमा पार हलचल तेज कर दी है। सरहद पर अग्रिम मोर्चो पर पाक सैनिकों की संख्या बढ़ाने के साथ अपने तोपखाने व मिसाइल को भी सीमा पर तैनात कर दिया है। पाक सेना ने गोलाबारी भी इसलिए तेज की है, ताकि इसकी आड़ में तोपों, टैंकों व मिसाइल को सीमा पर तैनात किया जा सके। सीमा से सटे कई गांव पाक सेना पहले ही खाली करवा चुकी है।

सूत्रों के अनुसार, पाक सेना ने जिस तरह सीमा पर गतिविधियां तेज की हैं, उसे देखकर यही लग रहा है कि पाक सेना कुछ बड़ा करने की फिराक में है। सूत्रों का यह भी दावा है कि पाक सेना भारत पर सीधे तौर पर हमला नहीं करेगी, बल्कि गोलाबारी की रेंज बढ़ाकर सीमांत क्षेत्रों में नुकसान पहुंचाने, आइईडी लगाने या बैट हमले को अंजाम देने की कोशिश कर सकती है।

पाक सेना की हलचल को देखते हुए भारतीय सेना ने भी सीमा पर अपने जवानों की संख्या बढ़ा दी है। वायु सेना के लड़ाकू विमान लगातार सीमा की गश्त कर हर गतिविधि भी अपनी नजर रखे हुए है। अगर पाक सेना थोड़ी सी भी हलचल करती है तो उसे उसी समय कड़ा जवाब दिया जा सके।

रात जैसे-तैसे गुजारेंगे, सुबह होते ही पीछे आ जाएंगे : राजौरी के कलाल सेक्टर में रहने वाले रोमेश कुमार ने कहा कि हम अभी तक अपने घरों में डटे हुए हैं, लेकिन जिस तरह से पाक सेना ने अपनी गोलाबारी को तेज कर दिया है उससे साफ है कि हमें अपना घरबार छोड़कर सुरक्षित स्थानों की तरफ रुख करना पड़ेगा। झंगड़ सेक्टर के पुरुषोत्तम लाल ने कहा कि पाक सेना के गोले रिहायशी क्षेत्रों में आकर गिर रहे हैं। रात जैसे-तैसे निकालेंगे, सुबह होते ही हम पीछे आ जाएंगे। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस