Move to Jagran APP

आतंकी हमलों के बाद घाटी में भाजपा समेत अन्य दलों के नेताओं-कार्यकर्ताओं को सुरक्षित जगहों पर बसाया

Militant Attacks in Kashmir कई भाजपा नेताओं ने आतंकी हमलों से बचने के लिए सियासत से तौबा करते हुए इस्तीफा भी दे दिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 10:37 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 12:33 PM (IST)
आतंकी हमलों के बाद घाटी में भाजपा समेत अन्य दलों के नेताओं-कार्यकर्ताओं को सुरक्षित जगहों पर बसाया
आतंकी हमलों के बाद घाटी में भाजपा समेत अन्य दलों के नेताओं-कार्यकर्ताओं को सुरक्षित जगहों पर बसाया

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। आतंकियों के लगातार बढ़ते हमलों के बीच प्रशासन ने भाजपा के कई नेताओं व कार्यकर्ताओं और पंच-सरपंचों को उनके निकट संबंधियों समेत करीब 400 लोगों को सुरक्षित जगहों पर आवासीय सुविधा प्रदान की है। सुरक्षा पाने वालों में नेकां, पीडीपी व कांग्रेंस से जुड़े सियासी कार्यकर्ता भी शामिल हैं। इस बीच, भाजपा ने कश्मीर में सक्रिय अपने कार्यकर्ताओं के लिए पुलिस को एक प्रभावी सुरक्षा क्वच तैयार करने का आग्रह भी किया है। आपको जानकारी हो कि वादी में बीते एक सप्ताह के दौरान तीन भाजपा नेताओं पर हमला हो चुका है। इनमें से दो की मृत्यु हो चुकी है जबकि एक अन्य अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्षरत है। कई भाजपा नेताओं ने आतंकी हमलों से बचने के लिए सियासत से तौबा करते हुए इस्तीफा भी दे दिया है।

loksabha election banner

आतंकियों के हमलों और धमकियों को देखते हुए प्रशासन ने कई पंचायत प्रतिनिधियों, नगर निकायों के सदस्यों और भाजपा के कई कार्यकर्ताओंं को जिला मुख्यालयों व अन्य सुरक्षित स्थानों पर आवासीय सुविधा प्रदान की है। इन लोगों के साथ उनके परिजनों व कुछ अन्य निकट संबधियों को भी सुरक्षित जगह पर रखा गया है। पहलगाम, गुलमर्ग, सोनमर्ग जैसे पर्यटनस्थलों पर स्थित होटलों में भी कई लोगो को ठहराया गया है। यही नहीं श्रीनगर के होटलों, जिला मुख्यालयों में स्थित विभिन्न सुरक्षित आवासीय कालोनियों और सुरक्षा शीविरों में भी इन लोगों को आवासीय सुविधा दी जा रही है। 

400 लोगों को सुरक्षित आवास प्रदान किए गए: संबधित सूत्रों के मुताबिक, बीते कुछ दिनों के दौरान करीब 400 लोगों को सुरक्षित जगहों पर आवासीय सुविधा प्रदान की गई है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि हमारा पुलिस से आग्रह है कि वह वादी में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को सुनिश्चित बनाने के लिए एक प्रभावी योजना और मजबूत सुरक्षा क्वच तैयार करें। कश्मीर में भाजपा के लोगों को एक सुनियोजित साजिश के तहत निशाना बनाया जा रहा है। इसमें आतंकी और अलगाववादियों के साथ उनके स्थानीय एजेंट भी शामिल हैं। अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि हमारा आग्रह है कि प्रत्येक जिला मुख्यालय में कोई एक सुरक्षित इमारत होनी चाहिए, जिसमें उस जिले से जुड़े उन भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को रखा जा सके जिनके नाम आतंकियों की हिट लिस्ट में हैं।

घाटी में भाजपा सदस्यों की संख्या 3 लाख: प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री अशोक कौल ने कहा कि वादी में हमारे कई नेताओं व कार्यकर्ताओं को सुरक्षा मिली है। इस समय कश्मीर में हमारे सदस्यों की संख्या लगभग तीन लाख है। कईं कार्यकर्ताओं को हाल ही में नयी जिम्मेदारियां मिली हैं। इन सभी को सुरक्षा प्रदान करने में कुछ समय लगेगा। संबधित अधिकारियों ने मुझे बताया है वे जिला मुख्यालयों में कुछ सुरक्षित जगहों को चिन्हित कर रहे हैं। हमारा भाजपा के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि वे 15 अगस्त तक प्रशासन का सहयोग करें। उसके बाद उनकी सुरक्षा का मुद्दा पूरी तरह हल कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.