Move to Jagran APP

DDC Election: मतभेद सुलझते ही पीएजीडी ने दूसरे चरणें की सूची जारी की, नेकां-8, पीडीपी-9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

कुल 27 सीटों में से नेकां को आठ जबकि पीडीपी को नौ सीटें दी गई हैं। सूची के अनुसार पीडीपी उम्मीदवार कश्मीर घाटी में जिला बारामुला से कुनजर कुलगाम से पोमबे डीके मार्ग कुपवाड़ा से टंगडार नौगाम से बांडीपोर श्रीनगर से खानमोह-3 शोपियां से कांजीजुलर कंगन-ए से अपने उम्मीदवार उतारेगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 16 Nov 2020 09:10 AM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 09:22 AM (IST)
DDC Election: मतभेद सुलझते ही पीएजीडी ने दूसरे चरणें की सूची जारी की, नेकां-8, पीडीपी-9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
सभी राजनीतिक दलों ने इस पर अपनी स्वीकृति भी जताई।

जम्मू, जेएनएन। पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन के मुख्य राजनीतिक दलों में सीटों के बटवारे को लेकर बने विवाद के सुलझते ही जिला विकास परिषद के दूसरे चरण में एलायंस में शामिल दल किन-किन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे सूची जारी कर दी गई। एलायंस प्रमुख डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को अपनी मर्जी की सीटें चुनने की स्वीकृति दे दी थी। एलायंस की बैठक के बाद दूसरे चरण की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया और सभी राजनीतिक दलों ने इस पर अपनी स्वीकृति भी जताई।

loksabha election banner

कुल 27 सीटों में से नेकां को आठ जबकि पीडीपी को नौ सीटें दी गई हैं। परंतु पीडीपी कुपवाड़ा में टंगडार में दी गई एक सीट पर बाद में निर्णय लेगी। एक सीट पर पीडीपी पीएजीडी के प्रवक्ता सज्जाद गनी लोन ने सूची जारी की। सूची के अनुसार पीडीपी उम्मीदवार कश्मीर घाटी में जिला बारामुला से कुनजर, कुलगाम से पोमबे, डीके मार्ग, कुपवाड़ा से टंगडार, नौगाम से बांडीपोर, श्रीनगर से खानमोह-3, शोपियां से कांजीजुलर, कंगन-ए से अपने उम्मीदवार उतारेगी।

वहीं नेशनल कांफ्रेंस अपने उम्मीदवार कुलगाम से मंजगाम, पुलवामा से शादीमार्ग, बडगाम से खाग, वीरवाह, श्रीनगर से श्रीनगर-3, शोपियां से रामनगरी, गांदरबल से कंगन-बी और कंगन-सी से उतारेगा। एलायंस में शामिल कांग्रेस केवल तीन सीटों से ही अपने उम्मीदवार जिला विकास परिषद के चुनाव में उतारेगी। इनमें बारामुला से जैनगीर, अनंतनाग से शंगस, पुलवामा का त्राल इलाका शामिल है। वहीं जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस कुपवाड़ा से रमहाल, रेड्डी चौकीबल, श्रीनगर से कमरवाली-1 और कमरवाली-2 से चुनाव लड़ेगी।

इसी तरह अवामी नेशनल कांफ्रेंस श्रीनगर के खानमोह-2, जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट भी इन चुनावों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेगा। वह श्रीनगर-1 और श्रीनगर-2 से चुनाव लड़ेगा। उक्त राजनीतिक दलों ने अभी इन सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे अपने उम्मीदवारों के नाम जाहिर नहीं किए हैं परंतु दूसरे चरण के नामांकन दाखिल करने की आज अंतिम तारीख है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.