Move to Jagran APP

मेयर बनने के साथ ही निगम में बढ़ेगी रौनक

पंद्रह नवंबर को मेयर के चुनाव होने जा रहे हैं। 75 कॉरपोरेटर मेयर चुनेंगे। उसी दिन डिप्टी मेयर भी बना दिया जाएगा।

By Edited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 08:00 AM (IST)
मेयर बनने के साथ ही निगम में बढ़ेगी रौनक
मेयर बनने के साथ ही निगम में बढ़ेगी रौनक

जागरण संवाददाता, जम्मू : करीब आठ साल से आम लोगों की पहुंच से दूर हुए जम्मू नगर निगम में मेयर बनने के साथ ही रौनक लौट आएगी। मेयर के पदभार संभालने के साथ ही कॉरपोरेटरों का आना शुरू होगा। उनके साथ ही वार्ड के लोग भी यहां पहुंच कर समस्याओं को हल करवाने के लिए आएंगे। पंद्रह नवंबर को मेयर के चुनाव होने जा रहे हैं। 75 कॉरपोरेटर मेयर चुनेंगे। उसी दिन डिप्टी मेयर भी बना दिया जाएगा। इसके साथ ही यहां मेयर और डिप्टी मेयर कार्यालय खुल जाएगा। चुनाव जीतने के बाद ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब सभी कॉरपोरेटर एक साथ नगर निगम में नजर आएंगे।

loksabha election banner

15 नवंबर को टाउन हाल स्थित नगर निगम के कांफ्रेंस हाल में चुनाव होने हैं। यहीं सभी कॉरपोरेटर एकत्र होंगे और मेयर, डिप्टी मेयर के लिए मतदान करेंगे। इसके साथ ही कॉरपोरेटरों का नगर निगम में आना-जाना शुरू हो जाएगा। 20 अक्टूबर को विजयी होने के बाद अभी तक कॉरपोरेटर नगर निगम में एक साथ नहीं आ पाए हैं। निगम के पास अभी तक कॉरपोरेटर के बैठने के लिए कोई जगह थी और न ही ऐसी व्यवस्था ही की गई कि कॉरपोरेटर यहां आते। मेयर चुनाव के लिए सभी कॉरपोरेटरों को आमंत्रण भेजा जा रहा है। इसके लिए नगर निगम की सेक्रेटरी सेक्शन सक्रिय होने लगी है। हेल्थ आफिसर के माध्यम से कॉरपोरेटरों को सूचित किए जाने की व्यवस्था फिलहाल नगर निगम ने की है। विगत में ऐसा नहीं हुआ।

-कांफ्रेंस हाल में बैठेंगे कॉरपोरेटर नगर निगम ने टाउन हाल में कॉरपोरेटरों के लिए कांफ्रेंस हाल का निर्माण किया है। जम्मू विधानसभा की तर्ज पर ही यहां भी जनरल हाउस की बैठकें होंगी। यहीं पहली बैठक 15 नवंबर को होने जा रही है। इसमें 75 कॉरपोरेटरों के अलावा नगर निगम के अधिकारियों, मीडिया कर्मियों और कुछ गणमान्यों के बैठने की व्यवस्था रहती है। यहां वीडियो कैमरों के अलावा हाउस की कार्रवाई की रिकॉर्डिग की व्यवस्था भी होती है। इस हाल का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.