Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर में आने की चाहत रखते हैं अफगानिस्तानी क्रिकेटर राशिद, कहा- लोगों से मिलने की हैं दिली तमन्ना

अफगानिस्तान के इस क्रिकेटर राशिद खान ने अपनी दिली तमन्ना जाहिद करते हुए बताया कि उनका हमेशा से ही यह ख्वाब रहा है कि वह जम्मू-कश्मीर जाकर वहां के लोगों से बातचीत करना चाहते हैं क्योंकि अफगानिस्तान में जम्मू-कश्मीर की मेहमाननबाजी के बारे में काफी कुछ सुन रखा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 05:32 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:39 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर में आने की चाहत रखते हैं अफगानिस्तानी क्रिकेटर राशिद, कहा- लोगों से मिलने की हैं दिली तमन्ना
अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर एवं सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आइपीएल में खेल रहे क्रिकेटर राशिद खान

जम्मू, विकास अबरोल: अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर एवं सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आइपीएल में खेल रहे क्रिकेटर राशिद खान की दिली तमन्ना है कि वह एक बार जम्मू-कश्मीर में फुर्सत के कुछ पल बिता सकें और यहां के लोगों से बातचीत भी कर सकें। अबूधाबी के स्टेडियम में जब मंगलवार रात को जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद ने सनराइजर्स की ओर से दिल्ली कैप्टिलस के खिलाफ सात गेंदों में एक चौके और छक्के की मदद सहित कुल नाबाद 12 रन बनाकर अपनी प्रतिभा साबित की तो अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान उनके लंबे छक्के के बाद उनके मुरीद हो गए।

prime article banner

मैच की समाप्ति पर सनराइजर्स के राशिद खान ने अपनी ही टीम के इस युवा खिलाड़ी अब्दुल समद जो जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं, से हिंदी में साक्षात्कार किया। इसमें अब्दुल समद ने अपने आगामी खेल योजना के बारे में बताया कि मेरे घर पर बैठे सभी को उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।

यही वजह है कि पहले मुकाबले में उन्हें जितनी भी कम गेंदें मिली उसी में उन्हें अपनी प्रतिभा साबित करनी थी। बस फिर क्या था यहीं सब दिमाग में बिठाते हुए बल्ला घुमाना शुरू कर दिया और परिणाम सभी के सामने है। राशिद खान ने जब समद से उनकी डाईट बारे पूछा तो उन्होेंने बताया कि वह अपनी अम्मी के हाथों का बना हुआ खाना ही खाते हैं।

इसी दौरान अफगानिस्तान के इस क्रिकेटर राशिद खान ने अपनी दिली तमन्ना जाहिद करते हुए बताया कि वह पिछले काफी समय से जम्मू-कश्मीर में जाने की सोच रहे थे। वह जम्मू-कश्मीर में जाकर दो सप्ताह रहकर वहां फुर्सत के लम्हें गुजारना चाहते हैं। उनका हमेशा से ही यह ख्वाब रहा है कि वह जम्मू-कश्मीर जाकर वहां के लोगों से बातचीत करना चाहते हैं क्योंकि अफगानिस्तान में जम्मू-कश्मीर की मेहमाननबाजी के बारे में काफी कुछ सुन रखा है।

गौरतलब है कि प्रदेश के अब्दुल समद को मंगलवार रात को आबू धावी के शेख जायद स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से दिल्ली कैप्टिलस के खिलाफ पहले आइपीएल मुकाबले में बल्लेबाजी करने का अवसर मिला तो वह आइपीएल मे मैदान में उतरने वाले प्रदेश के चौथे खिलाड़ी बन गए। इससे पहले यह कारनामा प्रदेश के मिथुन मन्हास, परवेज रसूल और रसिख सलाम कर चुके हैं जबकि मंजूद डार पांडव को गत दो वर्ष पहले आइपीएल के लिए किंग्स इलेवन ने तो चुना था लेकिन उन्हें आइपीएल के किसी भी मुकाबले में अपनी प्रतिभा दिखाने का एक भी मौक नहीं मिला पाया था। 19 वर्षीय अब्दुल समद को गत दिसंबर महीने में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 लाख रुपए की बेस प्राइस में खरीदा था।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने समद को बधाई दी: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रदेश के होनहार क्रिकेट अब्दुल समद को आइपीएल में पदार्पण करने के लिए मुबारकबाद दी है। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से दिल्ली कैप्टिलस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले समद के स्वर्णिम भविष्य की भी कामना की है। इसी बीच नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह राणा ने अब्दुल समद को मुबारकबाद दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि समद तुम नंबर-वन हो। जम्मू को हमेशा तुम पर गर्व रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.