जम्मू, जागरण संवाददाता । विशेष बच्चों को प्रोत्साहन देने और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए परस्पर अवसर देने की जरूरत है। मॉडल एकेडमी स्कूल इसमें अहमद भूमिका निभा रहा है।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने मॉडल एकेडमी स्कूल के 84वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में विद्यार्थियों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए विशेष बच्चों द्वारा दी गई रंगारंग प्रस्तुति पर प्रसन्नता जताई। उन्होंने कहा कि विशेष बच्चों को ईश्वर का मूल्यवान तोहफा समझना चाहिए। अक्सर कुछ अभिभावक अपने विशेष बच्चों को किसी समारोह में लेने जाने में संकोच करते हैं, ऐसा उचित नहीं है। उन्हें भी अन्य बच्चों के समान जीवन में आगे बढ़ने के लिए एक समान अवसर प्रदान करवाने चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि स्कूल के विद्यार्थी राष्ट्र के निर्माण में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने मॉडल एकेडमी की प्रबंधन कमेटी द्वारा आज तक जारी शिक्षा की गुणवत्ता से कोई भी समझौता नहीं करने के लिए मुबारकबाद भी दी।

इससे पहले मुख्य अतिथि फारूक खान ने स्कूल के संस्थापक प्रो. एचएल गुप्ता और शांति गुप्ता के चित्र पर फूल मालाएं अर्पित की। स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरूआत गणेश स्तुति से शुरू हुई। इसके उपरांत मॉयर के बीएड और स्कूल के अन्य विद्यार्थियों ने कई रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जिसकी सभी ने प्रशंसा की।

अंत में सलाहकार और बीसीसीआई के पूर्व सदस्य रंजीत कालरा ने स्कूल के मेधावी छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। स्कूल की अंडर-14 और अंडर-16 क्रिकेट टीम को 20 हजार रुपए की राशि इनाम में दी गई जबकि राष्ट्रीय स्तर पर स्कूल का नाम रोशन करने वाले वैभव अबरोल को भी ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में स्कूल के चेयरमैन डॉ. अरुण कुमार गुप्ता, डॉ. रेणु गुप्ता, निदेशक अदित गुप्ता, संयुक्त निदेशक रूपा गुप्ता, प्रिंसिपल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव सहित प्रबंधन कमेटी के सदस्यों के अलावा स्टॉफ के सदस्य भी मौजूद थे।

 

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस