जम्मू, राज्य ब्यूरो । लेह हिल काउंसिल चुनाव के लिए तेज प्रचार के बीच प्रशासन ने चुनाव करवाने की तैयारियों का अंतिम रूप देने की मुहिम तेज कर दी है। लेह में 22 अक्टूबर से पहले पोलिंग स्टाफ के सदस्यों को वोट डालने के लिए इलेक्शन डयूटी सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए हैं।

स्थानीय अधिकारी व कर्मचारी 19 अक्टूबर को लेह के तिसूरू के एसएसके हाल में वोट डालेंगे

चुनाव को कामयाब बनाने की जिम्मेवारी संभालने वाले लेह के स्थानीय अधिकारी व कर्मचारी 19 अक्टूबर को लेह के तिसूरू के एसएसके हाल में वोट डालेंगे। लेह में हिल काउंसिल की 26 सीटों के लिए चुनाव 22 अक्टूबर को हाेना है। ऐसे में लेह के डिप्टी कमिश्नर व हिल काउंसिल चुनाव के प्रभारी सचिन कुमार साेमवार को बैठक कर चुनाव को कामयाब बनाने के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लेंगे। प्रशासन ने पाेलिंग स्टाफ की ट्रैनिंग करने के साथ चुनाव में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए पर्यवेक्षक भी तैनात किए हैं। ये पर्यवेक्षक लेह में इस समय जोरशोर से चल रहे प्रचार पर पैनी नजर रखे हुए हैं। इस समय सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को लेह जिले में प्रचार करते समय कोविड 19 की रोकथाम संबंधी हिदायतों का सख्ती से पालन करने के निर्देश हैं।

वहीं दूसरी ओर लेह में चुनाव प्रचार के लिए बचे अंतिम दिन में राजनीतिक पार्टियों के नेता प्रचार में पूरा जोर लगा रहे हैं। केंद्रीय गृहराज्यमंत्री जी किशन रेड्डी लेह में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के बाद दिल्ली लौटेंगे। लेह के दो दिवसीय दौरे पर आए गृहराज्यमंत्री ने लेह के दिसकित, हुंडर इलाकों में चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी की। प्रचार की मुहिम के तहत जी किशन रेड्डी शनिवार रात को हुंदर में ही ठहरे थे। प्रचार के दूसरे दिन वह रविवार को लेह कस्बे में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करेंगे।

लेह हिल काउंसिल के लिए कांग्रेस, अाम आदमी पार्टी के प्रचार अभियान के मुकाबले भाजपा ने अपने प्रचार अभियान में कई स्टार प्रचार लेह लाए। लेह में जी किशन रेड्डी समेत 4 केंद्रीय मंत्रियों के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने भी प्रचार किया। प्रचार में हिस्सा लेने वाले भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों में अनुराग ठाकुर, मुख्तार अब्बास नकवी व किरण रिजिजू शामिल हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस