Move to Jagran APP

ADGP विजय कुमार ने अवंतीपोरा में की सुरक्षा को लेकर बैठक, आतंकियों से निपटने की रणनीति पर हुई चर्चा

ADGP in Jammu बैठक के दौरान एडीजीपी ने जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने समग्र सुरक्षा स्थिति और उग्रवाद विरोधी अभियानों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों पर उग्रवाद विरोधी अभियानों से निपटने के दौरान पेशेवर दृष्टिकोण अपनाने पर जोर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 05 Feb 2023 08:41 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 08:41 PM (IST)
ADGP विजय कुमार ने अवंतीपोरा में की सुरक्षा को लेकर बैठक, आतंकियों से निपटने की रणनीति पर हुई चर्चा
एडीजीपी कश्मीर जोन विजय कुमार-आईपीएस ने पुलिस जिला अवंतीपोरा का दौरा किया

जम्मू, जागरण डिजिटल डेस्क। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है। घाटी में आतंकी साजिशों को नाकाम करने के लिए प्रशासन की ओर से तत्पर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी बीच रविवार को एडीजीपी कश्मीर जोन विजय कुमार-आईपीएस ने पुलिस जिला अवंतीपोरा का दौरा किया। ये दौरा काफी खास था, क्योंकि इस दौरे में सुरक्षा से लेकर नशा विरोधी अभियान पर एडीजीपी विजय कुमार ने चर्चा की।

loksabha election banner

एडीजीपी विजय कुमार ने सुरक्षा परिदृश्य, आतंकवाद विरोधी अभियानों, कानून व्यवस्था, नशा विरोधी अभियान और दिन-प्रतिदिन की पुलिसिंग से संबंधित अन्य मुद्दों के बारे में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने पर जोर दिया गया।

यह भी पढ़ें Jammu Kashmir News: घरों की दीवार में आई दरारें, पांच परिवारों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया

उग्रवादी विरोधी अभियानों से निपटने पर जोर

बैठक के दौरान एडीजीपी ने जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के प्रयासों की सराहना की। बैठक के दौरान, उन्होंने समग्र सुरक्षा स्थिति और उग्रवाद विरोधी अभियानों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों पर उग्रवाद विरोधी अभियानों से निपटने के दौरान पेशेवर दृष्टिकोण अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से सामान्य सुरक्षा ग्रिड को मजबूत करने और जमीन पर काम करने वाली एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल और समन्वय सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया।

इस बैठक के दौरान एडीजीपी विजय कुमार ने अधिकारियों को आतंकवादी सहयोगियों पर कड़ी निगरानी रखने और उनके खिलाफ कानून के तहत सभी आवश्यक उपाय करने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि आपसी तालमेल से किसी भी संदिग्ध गतिविधि के खिलाफ कार्रवाई करें।

यह भी पढ़ें Jammu: अवैध शोरूम तोड़ा तो पथराव पर उतर आई भीड़, दो पुलिसकर्मी घायल, दागने पड़े आंसू गैस के गोले

लम्बित प्रकरणों पर जल्द हो कार्रवाई

एडीजीपी ने अधिकारियों को लम्बित प्रकरणों की जांच प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस-पब्लिक रिलेशन को मजबूत करने, सेवा-उन्मुख पुलिसिंग पर भी जोर दिया, जिससे आम जनता का विश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी।

इस बैठक में डीआईजी एसकेआर रईस मोहम्मद भट-आईपीएस, डीआईजी सीकेआर सुजीत कुमार-आईपीएस, डीआईजी सीआरपीएफ डीपी उपाध्याय, एसएसपी अवंतीपोरा मोहम्मद यूसुफ-जेकेपीएस, एसएसपी अनंतनाग आशीष कुमार मिश्रा-आईपीएस और पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। इसके साथ सीआरपीएफ ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.