कटड़ा, संवाद सहयोगी: गणतंत्र दिवस को लेकर मां वैष्णो देवी के भवन और आधार शिविर कटड़ा की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। सीआरपीएफ 06 बटालियन के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। वहीं मां वैष्णो देवी भवन परिसर के साथ ही भैरव घाटी, सांझी छत, हिमकोटी, अर्धक्वांरी आदि महत्वपूर्ण स्थानों पर स्थापित सुरक्षा चौकियों पर तैनात जवान पूरी तरह से चौकस हैं। हरेक आने-जाने वाले यात्री पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। आधार शिविर कटड़ा में चप्पे-चप्पे पर सीआरपीएफ, पुलिस के साथ ही खुफिया एजेंसियों के अधिकारी व जवान लगातार तैनात हैं।

सीसीटीवी कैमरे की मदद से प्रत्येक यात्री पर पैनी नजर रखी जा रही है। आधार शिविर कटड़ा के साथ लगती सभी सुरक्षा चौकियों पर तैनात पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ के जवान वाहनों के साथ ही राहगीर की गहनता से जांच कर रहे हैं। एहतियात के तौर पर मां वैष्णो देवी भवन के साथ ही मार्ग, यहां तक कि आधार शिविर कटड़ा में स्थापित सूचना केंद्रों से लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं कि श्रद्धालु वैष्णो देवी यात्रा के दौरान किसी भी तरह के संदिग्ध वस्तु देखें तो इसकी सूचन तुरंत पुलिस या फिर सुरक्षा बल के जवान को दें।

सीआरपीएफ 06 बटालियन के कमांडेंट जितेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि गणतंत्र दिवस को लेकर मां वैष्णो देवी भवन के साथ ही आधार शिविर कटड़ा तथा आसपास के क्षेत्रों में अतिरिक्त संख्या में कंपनियों की तैनाती की गई है और बटालियन का हर जवान पूरी तरह से चौकस है। एसपी कटड़ा अमित भसीन ने कहा कि पुलिस अधिकारी पल-पल सुरक्षा की समीक्षा कर रहे हैं। गणतंत्र दिवस पर विश्व भर से आने वाले श्रद्धालुओं की वैष्णो देवी यात्रा पूरी तरह से शांतिपूर्ण ढंग से जारी रहे, इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। कहीं से कोई खलल न पड़े इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। गणतंत्र दिवस समारोह मुख्य आयोजन स्थल श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स स्टेडियम को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021