जम्मू, जागरण संवाददाता: पुलिस कर्मियों को गच्चा देकर तालाब तिल्लो पुलिस चौकी से फरार हुए दुष्कर्म मामले के आरोपित को पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद पठानकोट रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया। आरोपित रात को जम्मू से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में अपनी टिकट बुक करवा चुका था। जैसे ही पठानकोट रेलवे स्टेशन से वह रेलगाड़ी में बैठा तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। आरोपित को लेकर जम्मू पुलिस की टीम पठानकोट से जम्मू पहुंच गई। दुष्कर्म आरोपी के फरार होने के मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल ने तालाब तिल्लो पुलिस चौकी के कांस्टेबल को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

बीते रविवार को तालाब तिल्लो में रहने वाली एक युवती ने पंकज गुप्ता निवासी सुंदरनगर तालाब तिल्लो पर उससे दुष्कर्म करने और मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया था। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित पंकज को गिरफ्तार कर लिया था। बीते सोमवार को शौक करने के बहाने से पंकज ने पुलिसकर्मी से अपनी हथकड़ी खुलाई और चौकी की दीवार को फांद कर वहां से भाग निकला था। आरोपी चाहे जितना भी शातिर क्यों ना हो लेकिन कानून के हाथ उस तक पहुंच ही जाते है। पंकज के साथ भी हुआ पुलिस चौकी से भागने के बाद वह बिक्रम चौक पहुंचा जहां से वह ट्रक में सवार होकर पंजाब पठानकोट तक पहुंच गया। सफर के दौरान उसने अपने मोबाइल फोन से ही जम्मू से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में अपनी टिकट बुक करवा ली थी।

पुलिस ने पंकज के फोन को सर्विलेंस पर रखा हुआ था। उसकी लोकेशन पर पुलिस पूरी नजर रख रही थी। पुलिस को पंकज के रेलगाड़ी से फरार होने की जानकारी मिल चुकी थी। जिसके चलते जम्मू पुलिस की दो टीमों को उसके पीछे रवाना कर दिया गया। रात को पठानकोट चक्की बैंक रेलवे स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस पहुंची तो पंकज में उसमें सवार हो गया। पुलिस की टीम रेलगाड़ी में पंकज की तलाश शुरू कर दी। रेलगाड़ी का स्टाप पकानकोट में केवल 2 मिनट का है, जिसके चलते रेलगाड़ी रेलवे स्टेशन से छुटने गी। रेलगाड़ी के अंदर मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत चलती रेलगाड़ी की चेन खिंच कर उसे रोक लिया। पंकज को बरामद कर पुलिस टीम उसे जम्मू लेकर पहुंच गई। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस