Move to Jagran APP

एक वर्ष बाद दिल्ली से बरामद हुई किशोरी, अपहरणकर्ता काबू

एक वर्ष पूर्व अपहृत किशोरी को क्राइम ब्रांच जम्मू ने दिल्ली से बरामद किया है। इसके साथ ही बिहार के वेस्ट चंपारण सिकटा निवासी अपहरणकर्ता नइमउद्दीन अंसारी को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है। वहीं किशोरी की मेडिकल जांच करवाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 08:09 PM (IST)
एक वर्ष बाद दिल्ली से बरामद
हुई किशोरी, अपहरणकर्ता काबू
एक वर्ष बाद दिल्ली से बरामद हुई किशोरी, अपहरणकर्ता काबू

- किशोरी की मेडिकल जांच करवा कर परिजनों को सौंपा

loksabha election banner

-लड़की का पता लगाने के लिए विशेष जांच टीम का किया गया था गठन

------------ जागरण संवाददाता, जम्मू : क्राइम ब्रांच जम्मू ने पिछले साल कटड़ा से अपहृत किशोरी को दिल्ली से बरामद कर आरोपित अपहरणकर्ता को दबोच लिया। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने किशोरी की मेडिकल जांच करवा कर उसके परिजनों को सौंप दिया। आरोपित की पहचान नईमुद्दीन अंसारी (28) निवासी गणेशपुर, पश्चिम चंपारण, सिकटा, बिहार के रूप में हुई है। 24 जुलाई 2018 को माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में रहने वाली किशोरी लापता हो गई थी। कटड़ा पुलिस थाने में किशोरी के परिजनों की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। परिजनों ने दोस्तों-रिश्तेदारों के घर में ढूंढा पर उसका कहीं पता नहीं चला। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं का पता लगाने का काफी प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस की नाकामियों के बाद 5 फरवरी 2019 को इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई।

क्राइम ब्रांच के प्रवक्ता ने बताया कि मामले की तह तक जाने और लड़की का पता लगाने के लिए विशेष जांच टीम (एसआइटी) का गठन किया गया। डीएसपी मोहम्मद असलम एसआइटी की अगुवाई कर रहे थे। उनके साथ इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह सम्याल और हेड कांस्टेबल रणजीत कुमार भी थे। जांच के दौरान अपहरण के तार दिल्ली से जुड़ते नजर आए। बाद में जांच के सिलसिले में एसआइटी के सदस्य दिल्ली गए और नईमुद्दीन को हिरासत में ले लिया।

आरोपित से पूछताछ के आधार पर कई जगह छापेमारी की गई। कठिन प्रयासों के बाद एसआइटी ने 23 जुलाई 2019 को दिल्ली के डाबरी, सागरपुर से लड़की को बरामद कर लिया। क्राइम ब्रांच की टीम ने अपहृत लड़की को परिजनों को सौंप दिया। जबकि अपराध में शामिल आरोपित पुलिस रिमांड पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.