Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : आम आदमी पार्टी की जम्मू कश्मीर प्रदेश इकाई भंग, नए सिरे से होगा इकाई का गठन

पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ही मांग की थी कि पुरानी इकाई को भंग कर नई का गठन किया जाए। जम्मू कश्मीर में चुनाव करवाए जाने के संकेत मिल रहे हैं। ऐसे में प्रदेश में नई टीम व प्रभारी नियुक्त किए जाना आवश्यक हो जाता है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 12:18 PM (IST)
Jammu Kashmir : आम आदमी पार्टी की जम्मू कश्मीर प्रदेश इकाई भंग, नए सिरे से होगा इकाई का गठन
पार्टी में सभी वालंटियर्स हैं और उन्हें पार्टी का हर फैसला मंजूर होगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू कश्मीर चुनाव की आहट के बीच आम आदमी पार्टी ने अपनी जम्मू कश्मीर प्रदेश इकाई को भंग कर दिया है। पंजाब सरकार में केबिनेट मंत्री एवं जम्मू कश्मीर में आप के इंचार्ज प्रभारी हरजोत सिंह बैंस और आप कश्मीर के चुनाव प्रभारी इमरान हुसैन ने आदेश जारी कर प्रदेश इकाई को भंग करने के आदेश जारी किए हैं।

loksabha election banner

आदेश में लिखा गया है कि आम आदमी पार्टी पूरे देश में विस्तार कर रही है। इसका जम्मू कश्मीर में भी विस्तार हो रहा है। ऐसे में इसकी प्रदेश इकाई को भंग कर नई इकाई बनाई जाएगी। जम्मू कश्मीर में नई प्रदेश इकाई की घोषण जल्द की जाएगी। वहीं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सुचेतगढ़ से जिला विकास परिषद सदस्य तरणजीत सिंह टोनी का कहना है कि यह पार्टी का फैसला है।

जिस समय जम्मू कश्मीर में आप की इकाई का गठन किया गया था, उस समय आप में इतने लोग शामिल नहीं थे। प्रदेश में आप का काफी जनाधार बढ़ा है।ऐसे में अब नई इकाई का गठन करना पार्टी के लिए आवश्यक हो गया था।वहीं आप के जम्मू पुंछ लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी अमित कपूर का कहना है कि यह पार्टी का बहुत अच्छा कदम हैं।

पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ही मांग की थी कि पुरानी इकाई को भंग कर नई का गठन किया जाए। जम्मू कश्मीर में चुनाव करवाए जाने के संकेत मिल रहे हैं। ऐसे में प्रदेश में नई टीम व प्रभारी नियुक्त किए जाना आवश्यक हो जाता है। पार्टी में सभी वालंटियर्स हैं और उन्हें पार्टी का हर फैसला मंजूर होगा।

प्रदेश में प्रांतीय इकाई का गठन दो तीन दिन में हो सकता है जबकि प्रदेश इकाई का गठन पंद्रह दिनों के भीतर हो सकता है।प्रदेश इकाई काे भंग करने का किसी भी तरह से कोई विरोध नहीं हो रहा है जबकि हर कोई इसका स्वागत कर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.