जम्मू, राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में शुक्रवार हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहीदीन के एक स्थानीय आतंकवादी को मार गिराया।

इसी बीच स्थानीय आतंकवादी की मौत की खबर फैलते ही पुलवामा जिले में प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। सड़कों पर उतरे स्थानीय लोग सुरक्षाबलों पर पथराव कर रहे हैं। प्रशासन ने कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए क्षेत्र में सुरक्षा को कड़ा कर दिया है। जिले के कई इलाकों में प्रशासनिक पाबंदिया लगा दी गई हैं।

आतंकवादियों ने सुबह अवंतीपोरा के रिंजीपोरा इलाके में सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स की पैट्रोलिंग पार्टी पर घात लगाकर हमला किया। इस दौरान सैनिकों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आतंकवादी को मार गिराया। सूत्रों के अनुसार यह हमला तीन आतंकवादियों के एक दल ने किया था जिनमें से दो आतंकवादी भागने में कामयाब हो गए। मुठभेड़ स्थल की तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकवादी का शव बरामद किया। पुलिस ने मारे गए स्थानीय आतंकवादी की पहचान पुलवामा के कायल गांव के इश्फाक युसूफ वानी के रूप में हुई है।

इसी बीच भाग निकले दो आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए क्षेत्र में सेना, सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। सुरक्षाबलों ने रिंजीपोरा के साथ लगते कई गांवों को भी घेर रखा है। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप