ऊधमपुर, जागरण संवाददाता। शहर की एक युवती हेरोइन तस्कर है। हैरानी यह है कि यह युवती पहले खुद नशे की आदी बनी और बाद में नशे की पूर्ति के लिए तस्कर बन बैठी। खुलासा हुआ है कि वह जम्मू से हेरोइन लाकर ऊधमपुर में सप्लाई करती थी। मुख्य बाजार में किराये के मकान से हेरोइन सहित पकड़ी गई युवती समेत पांच लोगों को दो दिन के रिमांड पर लेकर पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है। पूछताछ में कुछ अहम जानकारियां मिली हैं।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गत मंगलवार दोपहर मुख्य बाजार में गोपा मंदिर स्कूल के पास एक घर में छापा मारा था। इस दौरान किराये पर रह रही एक युवती के कमरे से चार लड़कों को भी पकड़ा गया था। इसके साथ ही हेरोइन की डोज लेने में इस्तेमाल किए गए इंजेक्शन भी जब्त किए गए थे। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए चारों लड़कों से दो-दो ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जबकि युवती से 10 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है। पांचों आरोपितों को बुधवार ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उनको दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि युवती ही नशीले पदार्थों की तस्करी की मुख्य आरोपित है। पहले वह खुद हेरोइन की डोज लेती थी। अपनी इस लत को पूरा करने के लिए पिछले पांच-छह महीने से उसने दूसरों को हेरोइन बेचना शुरू किया था। वह जम्मू से हेरोइन लाकर यहां सप्लाई करती थी। जम्मू से वह किसके पास से नशे का खेप लाती थी, पुलिस इसका पता लगाने का प्रयास कर रही है।

एसएचओ विजय चौधरी ने बताया कि पांचों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार किया गया है। पांचों आरोपितों से अहम जानकारियां मिली हैं, मगर अभी इनका खुलासा करने से जांच प्रभावित होगी। युवती को मकान देने वाले की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप