Move to Jagran APP

Jammu kashmir Coronavirus:टंगमर्ग में अध्यापक को कोरोना की पुष्टि से छात्र परेशान

उत्तरी कश्मीर के टंगमर्ग में वीरवार को एक स्थानीय अध्यापक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। पीड़ित टंगमर्ग में एक कोचिंग सेंटर चलाता था और उसके संपर्क में कई छात्र थे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 09:55 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 10:28 AM (IST)
Jammu kashmir Coronavirus:टंगमर्ग में अध्यापक को कोरोना की पुष्टि से छात्र परेशान
Jammu kashmir Coronavirus:टंगमर्ग में अध्यापक को कोरोना की पुष्टि से छात्र परेशान

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो।उत्तरी कश्मीर के टंगमर्ग में वीरवार को एक स्थानीय अध्यापक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। पीड़ित टंगमर्ग में एक कोचिंग सेंटर चलाता था और उसके संपर्क में कई छात्र थे। हालांकि, प्रशासन ने लोगों के मन में व्याप्त आशंकाओं को दूर करते हुए स्पष्ट किया कि कोचिंग सेंटर को वादी में इस महामारी के मामलों की पुष्टि होने से पहले ही एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया था। इसके अलावा नियंत्रण कक्ष में संपर्क कर स्वास्थ्य जांच की सलाह दी है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि शिक्षक के पिता भी गत दिनों कोरोना से संक्रमित पाए गए थे और बाद में उनकी मौत हो गई थी। वह एक मजहबी व्यक्ति के संपर्क में आए थे। उनकी मृत्यु के बाद ही अध्यापक को भी क्वारंटाइन किया गया और इस दौरान उसकी नियमित जांच की गई। अब उसमें कोरोना पाजिटिव पाया गया है।एक स्थानीय युवक ने बताया कि पीडि़त के कोचिंग सेंटर में पांच से छह दर्जन छात्र-छात्राएं अलग-अलग समय पर पढ़ने आते रहे हैं। इसके अलावा वह खुद भी मिलनसार है और बहुत से लोगों से मिलता रहता था।

एसडीएम गुलमर्ग शब्बीर उल हसन ने पुष्टि करते हुए बताया कि हमने लोगों को समझाया है कि डरने की आवश्यकता नहीं है। कोचिंग सेंटर तो काफी दिन पहले ही बंद किया गया था। हमने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए उन्हें कहा है कि वह घरों में क्वारंटाइन प्रक्रिया का पालन करें। अगर किसी को दिक्कत है तो कोरोना के नोडल अधिकारी से संपर्क करें। 

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से पुलिस ने की 'गांधीगिरी'

लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों से यहां पुलिस पिछले कई दिनों से सख्ती के साथ पेश आ रही है। वीरवार को इसको लेकर दोमाना पुलिस का रवैया कुछ बदला नजर आया। उन्होंने अपने अनोखे अंदाज से लोगों को लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने की सीख दी।

पुलिस अधिकारी हाथ में थाली लेकर घर से बाहर निकले लोगों की आरती उतारते नजर आए। थाली में फूल भी रखे हुए थे, जिसे उन लोगों पर बरसाए गए जो कोरोना संक्रमण के चलते घोषित लॉकडाउन के बावजूद अपने घरों से बाहर निकले थे। जम्मू-अखनूर राजमार्ग में एसडीपीओ दोमाना कौशल कौल गश्त कर लोगों को धारा 144 का पालन करने की अपील कर रहे थे। बावजूद इसके कई लोग बिना बजह घर से घूमते हुए बाहर निकल आए थे। एसडीपीओ ने इस दौरान ऐसे लोगों को उनकी गलती का एहसास करवाने के लिए उनकी आरती उतरी। लोगों को समझाया गया कि वह बिना वजह बाहर आकर कोरोना वायरस का कैरियर बन सकते हैं और ना सिर्फ खुद की बल्कि दूसरी की जिदंगी को भी खतरे में डाल सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों की भलाई के लिए ही 21 दिनों का लॉकडाउन का आह्वान किया है। कौशल कौल ने बताया कि पिछले कई दिनों से पुलिस धारा 144 का उल्लंघन करने वाले लोगों से सख्ती से पेश आ रही थी। लोगों के चालान करने के अलावा उनसे मौके पर ही सख्ती कर घरों से बाहर ना आने के लिए समझाया जा रहा था, लेकिन पुलिस की सख्ती का कुछ लोगों पर असर नहीं हो रहा था, जिस कारण से आज राम नौवीं के दिन उन्होंने लोगों के साथ गांधीगिरी की ताकि उन्हें लॉकडाउन के महत्व बारे समझाया जा सके। वहीं, इस दौरान बिना मास्क के घूम रहे लोगों को पुलिस कर्मियों ने मास्क बांटे। लोगों के हाथ भी इस दौरान सैनिटाइज किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.